फल का एक टुकड़ा दे सकता है आपके चहेरे को नयी रंगत

ये बात तो सभी को पता ही है की फल हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होते है, पर हम आपको बता दें की फल हमारी सेहत के साथ साथ हमारी स्किन के लिए भी बहुत फायदेमंद होते हैं. अगर आप फलों से बने स्क्रब का इस्तेमाल अपने चेहरे पर करती हैं तो इससे आपकी खूबसूरती में गज़ब का निखार आ सकता है. फलों से बने फेस स्क्रब मार्किट में मिलने वाले स्क्रब से कही ज्यादा फायदेमंद होते हैं.

1- फलों के सेवन से स्किन में निखार आता है और अगर आपको फल खाना पसंद नहीं है आप इन्हे अपनी स्किन पर लगाकर भी निखार पा सकते हैं.

2- फल से स्क्रब बनाना बहुत आसान होता है, आपको जिस भी फल का स्क्रब बनाना है उसे दरदरा पीसकर उसमे थोड़ा सा शहद और सेंधा नमक मिला लें, लीजिये बस हो गया आपका फेस स्क्रब तैयार. आप चाहे तो स्क्रब बनाने के लिए फलों के छिलकों का भी इस्तेमाल कर सकती हैं.

3- अगर आप अपने चेहरे को आसान तरीके से स्क्रब करना चाहती हैं तो किसी भी फल के एक टुकड़े को लेकर अपने चेहरे को रगड़ें. फल का एक टुकड़ा भी आपके चेहरे को नयी रंगत दे सकता है.

4- सभी फलों में भरपूर मात्रा में ऐसे बहुत से पौष्टिक तत्व मौजूद होते है जो आपके फेस के लिए बहुत जरुरी होते है. इसलिए अगर आप अपने चेहरे पर केमिकल वाली क्रीम की जगह फलों का इस्तेमाल करती हैं तो आपको बेहतर परिणाम मिल सकते हैं.

Loading...