सीएम योगी के पिता भी पहुंचे रोजगार मेले में, बेरोजगारों की भीड़ देखी तो सरकार को दी सलाह!

हरिद्वार- उत्तर प्रदेश के जिस सीएम योगी आदित्यनाथ के आगे पूरा प्रशासनिक अमला यस सर का जवाब देता हो। उस सीएम के पिता आनंद सिंह बिष्ट हरिद्वार में लगे रोजगार मेले में पहुंच गए।

 स्किल इंडिया के तहत कई कंपनियां रोजगार मेले में आई थी । मेले के जरिए कंपनियों को सूबे के उन बेरोजगारों का चयन करना है जिनके हाथ में कोई डिग्री या डिप्लोमा तो है लेकिन कार्यानुभव नहीं है। ऐसे बेरोजगारों को कंपनियां स्किल इंडिया के तहत उनके हुनर को तराशेंगी और उन्हें रोजगार के काबिल बनाएंगी।

लिहाजा रोजगार मेंले में उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ के पिता अपने बेटे की लड़की अर्चना बिष्ट और लड़की की बेटी लक्ष्मी रावत के लिेए रोजगार की आस से चल आए। दरअसल उनकी नातिन और पोती दोनो ने पौड़ी जिले के थलनदी के राजकीय पॉलिटैक्निक से ऑफिस मैनेजमैंट का कोर्स किया हुआ है।

हालांकि  रोजगार महाकुंभ में युवाओं की भीड़ देखकर सीएम योगी के पिता आंनद सिंह बिष्ट आश्चर्यचकित रह गए। बोले, यहां आकर पता चला कि पहाड़ पर किस कदर बेकारी और बेरोजगारी है। पहाड़ से पलायन की मुख्य वजह भी यही है। लिहाजा सरकार को इस ओर ध्यान देने की जरूरत है।

बहरहाल बताया जा रहा है कि दोनो बालिकाओँ का साक्षात्कार ‘स्नाइडर इंडिया’ कंपनी ने लिया। लड़कियों ने बताया कि इंटरव्यू बढ़िया हुआ है जो सवाल पूछे गए सबका जवाब दिया गया। हालांकि नतीजे कुछ दिन बाद आएंगे।

 

Loading...