Saturday , January 16 2021

अभी अभी : पाकिस्तान ने फिर से की नापाक हरकत, उरी में तोड़ा सीजफायर, भारत ने दिया मुंहतोड़ जवाब

पाकिस्तानी सैनिकों ने सोमवार को जम्मू-कश्मीर के उरी सेक्टर में भारतीय चौकियों पर गोलीबारी कर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया. रक्षा सूत्रों ने बताया कि पाकिस्तानी सैनिकों ने आज दोपहर भारतीय चौकियों को निशाना बनाया जिसका भारतीय जवानों ने मुंहतोड़ जवाबी दिया.

सूत्रों ने बताया कि करीब छह घंटे के बाद पाकिस्तानी सैनिकों ने फिर से गोलीबारी की जो करीब आधे घंटे तक चली. उन्होंने कहा कि अब गोलीबारी रूक गई है. सूत्रों ने कहा कि गोलीबारी में अभी तक किसी नुकसान की खबर नहीं है. इससे पहले सेना ने आज नियंत्रण रेखा के पास उरी सेक्टर में संदिग्ध गतिविधियां देखीं और घुसपैठियों को चुनौती दी. सेना के एक अधिकारी ने बताया कि जवानों ने उन पर गोलियां दागीं जिससे घुसपैठिये वापस लौटने को बाध्य हुए.

सीमा पर बढ़ीं नापाक करतूत

इस साल पाकिस्तान की ओर घुसपैठ और संघर्ष विराम तोड़ने की घटनाएं बढ़ी हैं. पाकिस्तान की ओर से 2017 में घुसपैठ की 406 बार कोशिश की गई. इसमें सबसे ज्यादा 84 बार केरन सेक्टर में जबकि 61 बार माछिल घुसपैठ हुई. इसके अलावा तंगधार में भी 48 बार घुसपैठ की घटना हुई हैं.

साथ ही जम्मू कश्मीर में इस साल सेना ने पहले से ज्यादा आतंकियों का खात्मा भी किया है. सुरक्षा बलों ने 215 से ज्यादा आतंकियों को ठिकाने लगाया. हाल के वर्षों में आतंकियों को उनके अंजाम तक पहुंचाने की ये सबसे बड़ी संख्या है. बीती 18 जनवरी से रविवार तक सीमा पार से हो रही गोलाबारी में अब तक 14 लोगों की मौत हो चुकी है. साथ ही 18 से 22 जनवरी के बीच पाकिस्तान की ओर से की गई गोलीबारी में सुरक्षाबलों के 6 जवान शहीद हुए हैं.

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com