बड़ीखबर: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता संगमा और मराक दो-दो निर्वाचन क्षेत्रों से लड़ेंगें चुनाव….

शिलांग। मेघालय के मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मुकुल संगमा और पूर्व उग्रवादी नेता बर्नार्ड मराक 27 फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनाव में दो-दो निर्वाचन क्षेत्रों से चुनाव लड़ेंगें। साठ सदस्यीय विधानसभा के लिए होने वाले चुनाव में संगमा अम्पाती और सोंगसाक विधान सभा सीटों से चुनाव लड़ेंगें।

संगमा राज्य में दो स्थानों से चुनाव लडऩे वाले दूसरे राजनेता होंगें। इससे पहले हिल स्टेट पीपुल्स पार्टी के नेता दिवंगत एच एस संगमा ने 1988 के चुनाव में पुराने पारोंग (अब माउथाद्रैशन) और नोंगस्तोई से सफलतापूर्वक चुनाव लड़ा था। मराक के उत्तरी तुरा और दक्षिणी तुरा सीटों से चुनाव लडऩे की संभावना है।

उन्हें दोनों सीटों पर हालांकि पूर्व केंद्रीय मंत्री अगाथा के संगमा, पूर्व मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के संभावित उम्मीदवार बी ए संगमा, कांग्रेसी विधायक नोवरफिल्ड मराक और निर्दलीय विधायक जॉन एल के संगमा के साथ बहुकोणीय संघर्ष करना पड़ सकता है। मराक अचिक नेशनल वोलंटियर काउंसिल (एएनवीसी-बी) के विभाजित गुट के प्रमुख थे।

उन्होंने सितंबर 2014 में अपने पैतृक संगठन एएनवीसी के साथ समझौता पत्र पर हस्ताक्षर भी किए थे। यह संगठन दिसंबर 2014 मेंं भंग कर दिया गया था।

मराक ने इसबीच भाजपा में भी शामिल हुए थे तथा पश्चिमी गारो हिल्स जिला इकाई के अध्यक्ष भी बने। लेकिन बीफ पर प्रतिबंध लगाने के मसले पर उन्होंने भाजपा को छोड़ दिया। संगमा और मराक के नए अंदाज में चुनाव मैदान में रहने से इसबार का चुनाव काफी दिलचस्प होने की संभावना व्यक्त की जा रही है।

 
Loading...