Friday , January 15 2021

अभी अभी : कोलंबिया में हुआ बड़ा बम धमाका, 2 पुलिसकर्मी की गई जान

बोगोटा। कोलंबिया के कैरेबियाई इलाके में पुलिस थानों को लक्ष्य बनाकर किए गए बम विस्फोट की दो घटनाओं में दो पुलिस अधिकारी मारे गये और सात अन्य घायल हो गये। अधिकारियों ने बताया कि यह घटना कल देर रात घटी। गौरतलब है कि एक दिन पहले एक थाना के बाहर इसी प्रकार किए गए बम विस्फोट में पांच अधिकारी मारे गये और 40 अन्य घायल हो गये थे। 

पुलिस ने एक बयान में बताया कि विस्फोट की सबसे पहली घटना ग्रामीण बोलीवर प्रांत में हुई जहां दो अधिकारी मारे गये तथा एक अन्य घायल हो गये जबकि इस घटना के चार घंटे बाद बाद सोलीदाद में दूसरा बम विस्फोट हुआ जिसमें पांच पुलिस अधिकारियों समेत छह लोगों की मौत हो गयी। 

बोलिवार प्रांत के गवर्नर डुमेक तुर्बे ने ट्विटर पर लिखा कि हिंसा घृणित और नीचतापूर्ण कार्रवाई है। राष्ट्रपति जुआन मैनुअल सैंतोस ने मारे गये पुलिसकर्मियों के प्रति गहरा शोक और घायलों के प्रति संवेदना प्रकट करते हुए कहा,जब तक घटना के हमलावर पकड़े नहीं जाते तबतक उनकी सरकार चैन से नहीं बैठेगी। उन्होंने अस्पतालों में जाकर घायलों से हाल-चाल भी पूछा। 

तटवर्ती शहर बरांक्विला में पुलिस थाना के बाहर शनिवार की सुबह में हुए विस्फोट की घटना के सिलसिले में पुलिस ने अबतक एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस को आशंका है कि अपराधी गिरोहों के विरुद्ध चलाये गये अभियान के प्रतिशोध में बम विस्फोट की घटनाओं को अंजाम दिया जा रहा है। 

कोलंबिया में कई अपराधी गिरोह सक्रिय हैं। बहुत से गिरोह नशीले पदार्थ कोकीन के उत्पादन और तस्करी में शामिल हैं, जो कि बड़े पैमाने पर अमेरिका और यूरोप भेजी जाती है। इसके अलावा जबरन वसूली और अन्य अपराधों में भी ये गिरोह शामिल हैं।-एजेंसी 

 
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com