Saturday , January 16 2021

भारत में मल्टी फंक्शन के साथ लॉन्च हुआ प्रिंटर

भारत में एक ऐसा हाई स्पीड मल्टी फंक्शन इंकजेट प्रिंटर लॉन्च हुआ है जो मात्र एक मिनट के भीतर ही 100 पेज प्रिंट करने की क्षमता रखता है. जी हाँ, इस प्रिंटर को डिजिटल इमेजिंग और प्रिंटिंग सॉल्यूशन कंपनी एप्सन ने तैयार किया है. इस प्रिंटर को भारत में करीब 12 लाख रुपये की कीमत पर लांच किया गया है. गौरतलब है कि ये भारत में अपनी तरह का पहला प्रिंटर है जो इतना फ़ास्ट वर्क करता है.

इस लॉन्चिंग मौके पर एप्सन इंडिया के इंकजेट प्रिंटर्स के प्रबंध निदेशक शिवा कुमार ने अपने एक बयान में कहा कि, ‘वर्कफोर्स एंटरप्राइज’ प्रिंटर के साथ हम एक हाई स्पीड, हाई-प्रोडक्टिविटी वाला पिंट्रर ला रहे हैं जो एंटरप्राइजेज को उत्कृष्ट गुणवत्ता वाली इंकजेट प्रिंटिग देगा. यह 75 फीसदी कम ऊर्जा खपत कर उच्च उत्पादकता देगा.’

कुमार ने इस प्रिंटर के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि, ‘प्रिंटर की अधिक उच्च क्षमता वाली इंक कार्टरेज ब्लैक में एक लाख पन्नों और कलर में 50 हजार पन्नों को प्रिंट कर सकता है.’ कंपनी द्वारा जारी किये गए बयान के मुताबिक, इस प्रिंटर के स्थिर प्रिंट फीडिंग और स्मार्ट डिजाइन के कारण, प्रिंटर असाधरण आकारों के पेपर सहित 350gsm तक के पेपर की एक विस्तृत श्रृंखला को प्रिंट कर सकता है.

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com