अभी अभी : धमाकों से दहला काबुल, 100 लोगो की गई जान

काबुल: अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में अस्पताल के बाद  एक और धमाका हुआ है जिसमे 100 लोगों के मारे जाने की खबर है, और लगभग 160 लोग घायल हुए हैं.  शनिवार को भीड़भाड़ वाले इलाके में एक आत्मघाती हमलावर ने विस्फोटकों से भरी एक ऐम्बुलेंस के साथ खुद को उड़ा दिया. बताया जा रहा है कि,  धमाका इतना ताक़तवर था जिससे 2 किलोमीटर दूर की इमारतों के भी कांच चटक गए.  सोशल मीडिया के हवाले से तालिबान ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है.

धमाके के आस पास की कुछ इमारतें भी जमींदोज़ हो गई, अफगानी न्यूज़ चैनल में जो फोटो दिखाई जा रही है उसमे मेडिकल स्टाफ गलियारे में लेटे खून से लथपथ लोगों और बच्चों का इलाज करते दिखाई दे रहे हैं.आंतरिक मामलों के मंत्रालय के डेप्युटी स्पोक्समैन नसरत रहीमी ने एएफपी को बताया, “आत्मघाती हमलावर ने चेकपॉइंट्स को पार करने के लिए एक ऐम्बुलेंस का इस्तेमाल किया. पहले चेकपोस्ट को उसने यह कहकर पार किया कि, वह मरीज को लेकर जमूरियत हॉस्पिटल ले जा रहा है. दूसरे चेकपोस्ट पर वह पहचान लिया गया जिसके बाद उसने विस्फोटकों से भरी ऐम्बुलेंस को उड़ा दिया.”

आपको बता दें कि, पिछले एक हफ्ते में काबुल में धमाके की यह दूसरी खबर है, इससे पहले आतंकियों ने काबुल के इंटरकांटिनेंटल होटल पर हमला किया था, जिसमे विदेशी नागरिकों सहित 22 लोग मारे गए थे, उस हमले की जिम्मेदारी भी तालिबान ने ली थी. 

Loading...