Monday , January 25 2021

नींद पूरी ना होने के कारण बढ़ने लगता है तनाव, इस तरह करें बचाव

क्या आप काम करते समय अक्सर चिड़चिड़े हो जाते हैं, तनाव आपके कामकाज से लेकर रोजाना की दिनचर्या पर भी हावी होता जा रहा है। बेचैनी बने रहना, वजन बढ़ते जाना या अचानक घट जाना जैसी बीमारियों का उपचार आप आसानी से कर सकते हैं। मेडिकल जर्नल नेचर ह्युमन बिहेवियर में छपी यूनिवर्सिटी ऑफ कैलिफोर्निया की रिपोर्ट में ये बात सामने आई है।

शोध के अनुसार, अच्छी और चिंतामुक्त गहरी नींद आप को केवल फ्रेश ही नहीं करती कई सारी बीमारियों से भी बचा सकती है। दिन में पर्याप्त नींद नहीं ले पाने, दिन में नींद आने से ऑफिस की कार्यक्षमता पर असर पड़ता है। हर समय बेचैनी बनी रहती है। नींद की कमीं से याददाश्त पर भी असर पड़ता है। यदि आपको लगता है कि आप को ऐसी समस्याएं सामने आती जा रही हैं, तो आप महज तीन हफ्तों में इन दिक्कतों को दूर कर सकते हैं।

यदि आप वर्क फ्रॉम होम कर रहे हैं और आपको लगता है कि अभी भी आपको नींद पूरी करने का समय कैसे मिलेगा तो याद रखिए आप बेशक काम कर करहे हैं। लेकिन रोजाना ट्रैफिक में लगने वाला समय और परेशानी तो दूर हो ही चुकी है। 8 घंटे के बाद बचे हुए समय में अपनी भरपूर नींद को पूरा करने के लिए समय निकालें।

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com