Wednesday , January 20 2021

पांच साल की बच्ची ने बेटे को दिया जन्म, विज्ञान के लिए आज भी रहस्य है ये घटना

पूरी दुनिया में अनगिनत रहस्य छिपे हुए है. इन्हीं के साथ पूरी दुनिया में ऐसे कई अनोखे रिकॉर्ड भी है।  जिनके बारे में जानकर हर कोई दंग रह जाता है. ऐसा ही एक रिकॉर्ड है लीना मेडिना (Lina Medina) के नाम जिन्होंने पांच वर्ष की उम्र में बच्चे को जन्म दिया था. ये बात सुनकर आपको भले ही विश्वास ना हो, किन्तु बात बिल्कुल सच है कि लीना मेडिना ने केवल पांच साल की उम्र में अपने पहले बच्चे को जन्म दिया था. बता दें कि लीना मेडिना जब पांच वर्ष 7 महीने और 17 दिन की थीं तब उन्होंने एक पुत्र को जन्म दिया था. दक्षिण अमेरिकी देश पेरू की निवासी लीना मेडिना के नाम ये रिकॉर्ड आज भी दर्ज है.

बता दें कि लीना मेडिना का जन्म 27 सितम्बर 1933 को पेरू के तिक्रापो में हुआ था. जब वह पांच वर्ष की हुईं तो उन्होंने एक बेटे को जन्म दिया. ये सब देख पूरी दुनिया दंग रह गई कि आखिर कोई पांच वर्ष की बच्ची कैसे माँ बन सकती है. बताया जाता है कि लीना जब पांच साल की हुई, तो उनका पेट अचानक से बड़ा होने लगा. पहले तो परिजनों को लगा कि यह कोई ट्यूमर या समान्य बिमारी होगी. इसी के कारण परिवार के सदस्य लीना को डॉक्टर के पास लेकर पहुंचे. जांच के दौरान डॉक्टर को पता चला कि लीना मेडिना गर्भवती हैं और बच्चे को जन्म देने वाली हैं.

इस जांच के बाद डॉक्टर भी अचंभित हो गए. जिसके बाद डॉक्टरों की टीम ने लीना को अस्पताल में भर्ती कर लिया. उसके बाद लीना मेडिना ने 14 मई, 1939 को एक पुत्र को जन्म दिया. जिसके लिए डॉक्टर्स को लीना का ऑपरेशन करना पड़ा. रिपोर्ट कहते हैं कि लीना ने जिस पुत्र को जन्म दिया था, लीना के साथ वह भी स्वस्थ था. संयोग से जिस दिन लीना मेडिना ने बच्चे को जन्म दिया था. उस दिन देश में मदर्स डे मनाया जाता था. किन्तु इस सवाल का जवाब आज तक नहीं मिल पाया कि लीना इतनी कम आयु में मां कैसे बन गईं. मेडिकल साइंस के जानकारों के पास इस सवाल का जवाब आज तक नहीं मिला. वहीं, लीना का वह बच्चा 40 साल तक जिन्दा रहा. बेटे को जन्म देने वाली लीना ने वर्ष 1972 में शादी कर ली थी. उसके बाद उन्होंने नर्स की नौकरी में अपनी जिंदगी बिताई.

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com