Saturday , January 16 2021

संविधान दिवस पर अमित शाह ने डॉ आंबेडकर को नमन करते हुए कही ये बात

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार को संविधान दिवस पर देश के प्रथम कानून मंत्री बाबासाहेब डॉक्टर भीमराव आंबेडकर को नमन करते हुए कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी की अगुवाई में केंद्र सरकार संविधान के अनुरूप समाज के प्रत्येक वर्ग को सामाजिक व आर्थिक न्याय दिलाने के प्रति संकल्पित है।

गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, ‘भारत की एकता और विकासशीलता की सबसे बड़ी शक्ति हमारा प्रगतिशील संविधान है। आज संविधान दिवस पर भारतीय संविधान के शिल्पी बाबासाहेब जी को नमन करता हूँ। मोदी सरकार देश के महापुरुषों के स्वप्न और संविधान के अनुरूप देश के हर वर्ग को सामाजिक और आर्थिक न्याय दिलाने के प्रति संकल्पित है।’ बता दें कि देशभर में आज संविधान दिवस मनाया जा रहा है। यह दिन पूरे देश में राष्ट्रीय कानून दिवस के तौर पर भी जाना जाता है और देश में संविधान को अपनाए जाने का स्मरण कराता है।

देश की संविधान सभा ने 26 नवंबर 1949 को मौजूदा संविधान को विधिवत रूप से अंगीकार किया था, जिसे 26 जनवरी 1950 को लागू किया गया। सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्रालय ने वर्ष 2015 में 26 नवंबर को ‘संविधान दिवस’ के तौर पर मनाने के सरकार के फैसले को अधिसूचित किया था।

 

 

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com