Saturday , January 16 2021

यूपी में ‘लव जिहाद’ पर पारित हुआ अध्यादेश, अनिल विज ने की योगी सरकार के फैसले की प्रशंसा

उत्तर प्रदेश में लव जिहाद के खिलाफ कानून को योगी आदित्यनाथ की सरकार ने हरि झंडी दे दी है. बीते दिन राज्य मंत्रिमंडल ने इससे जुड़े एक अध्यादेश को स्वीकृति दी. अब इस पर कई तरह की प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं. हरियाणा सरकार में मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के दिग्गज नेता अनिल विज ने यूपी सरकार के फैसले की प्रशंसा की है. साथ ही कहा है कि हरियाणा में जल्द ऐसा कानून बनाया जाएगा.

अनिल विज ने यूपी सरकार के फैसले पर ट्वीट करते हुए लिखा है कि ‘उत्तर प्रदेश में लव जिहाद के गुनहगारों पर एक्शन के लिए योगी कैबिनेट ने इस कानून पर अंतिम मुहर लगा दी है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जिंदाबाद. हरियाणा भी लव जिहाद पर शीघ्र कानून बनाएगा.’ बता दें कि काफी समय से भाजपा शासित राज्यों में लव जिहाद के मसले पर मंथन जारी है. यूपी से ही इसका आगाज़ हुआ था, जिसके बाद मध्य प्रदेश, हरियाणा जैसे राज्यों ने इसपर बयान दिए हैं. अब जब यूपी ने इसपर अध्यादेश पारित कर दिया है, तो ऐसे में हरियाणा और मध्य प्रदेश पर हर किसी की नज़रें हैं.

योगी सरकार ने जिस अध्यादेश को पास किया है, उसके अनुसार, शादी के लिए धोखे से धर्म बदलवाने पर 10 वर्ष तक की सजा होगी. इसके अलावा धर्म परिवर्तन के लिए जिलाधिकारी को दो माह पूर्व सूचना देनी होगी. यही नहीं, अध्यादेश में धर्म परिवर्तन के लिए 15,000 रुपये के जुर्माने के साथ 1-5 साल की जेल की कैद का प्रावधान है. अगर SC-ST समुदाय की नाबालिगों और महिलाओं के साथ ऐसा होता है तो 25,000 रुपये के जुर्माने के साथ 3-10 साल की सजा होगी.

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com