Wednesday , June 29 2022

सिर्फ आधे नींबू का रस दूर कर सकता है झुर्रियों की समस्या

नींबू का स्वाद बहुत ही खट्टा होता है, इसका ज़्यादातर इस्तेमाल खाने पीने की चीजों में किया जाता है. पर हम आपको बता दें की नींबू ना सिर्फ खाने के स्वाद को बेहतर बनता है बल्कि इसके इस्तेमाल से आप अपनी ब्यूटी से जुड़ी कई समस्याओं का समाधान भी कर सकती हैं. आज हम आपको नींबू के कुछ ब्यूटी फायदों के बारे में बताने जा रहे हैं.

1- अगर आपके बालों में डैंड्रफ की समस्या है तो इससे छुटकारा पाने के लिए थोड़े से नारियल के तेल में आधे नींबू के रस को मिलाकर अपने बालों की जड़ों में लगकर हलके  हाथों से मसाज करें, हफ्ते में तीन बार ऐसा करने से आपके  बालों से डैंड्रफ की समस्या दूर हो जाएगी.

2- पिम्पल्स की समस्या से छुटकारा पाने के लिए नियमित रूप से आधे नींबू के रस और शहद मिलाकर चेहरे पर लगाएं. ऐसा करने से आपकी पिंपल्स की समस्या दूर हो जाएगी.

3- अगर आपके बाल बहुत ज़्यादा झड़ते हैं तो आधे प्याज के रस में आधे नींबू के रस को मिलाकर अपने बालों की जड़ों में मसाज करें. हफ्ते में 3 या 4 बार ऐसा करने से आपकी बालों के झड़ने की समस्या दूर हो जाएगी.

4- अपने चेहरे की झुर्रियों से छुटकारा पाने के लिए नीम की पत्तियों के रस में आधे नींबू के रस को मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. ऐसा करने से झुर्रियों की प्रॉब्लम दूर होगी.

Loading...