Saturday , December 5 2020

बिहार में भी लव जिहाद पर बनेगा सख्त कानून, केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने सीएम किया अनुरोध

मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, कर्नाटक के बाद अब भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अपनी गठबंधन सरकार वाले राज्य बिहार में भी लव जिहाद कानून लाने की तैयारी में है। दरअसल, केंद्रीय मंत्री व बिहार भाजपा के दिग्गज नेता गिरिराज सिंह ने सीएम नीतीश कुमार से इस संबंध में अनुरोध किया है।

गिरिराज सिंह ने पटना में प्रेस वालों से बात करते हुए बिहार में भी इस तरह के कानून बनाए जाने का समर्थन किया और दावा किया कि यह विषय देश के अन्य प्रदेशों में परेशानी का सबब बन गया है। सिंह ने नीतीश कुमार सरकार से आग्रह किया कि वह यह समझें कि लव जिहाद और जनसंख्या नियंत्रण जैसे मुद्दों का सांप्रदायिकता से कोई लेना-देना नहीं है बल्कि ये तो सामाजिक समरसता के विषय हैं। उन्होंने कहा कि, लव जिहाद को देश के सभी राज्यों में सिर्फ हिंदुओं की नहीं बल्कि तमाम गैर-मुस्लिमों की समस्या के रूप में देखा जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि केरल में जहां ईसाइयों की बड़ी आबादी है, वहां इस समुदाय के सदस्यों ने इस मुद्दे पर चिंता प्रकट की है।

लोकसभा में बिहार की बेगूसराय लोकसभा सीट का प्रतिनिधित्व करने वाले गिरिराज सिंह ने जाहिर तौर पर साइरो-मालाबार चर्च के इन आरापों की तरफ संकेत करते हुए यह टिप्पणी की कि लव जिहाद के नाम पर ईसाई लड़कियों को टारगेट किया जा रहा है और उन्हें मारा जा रहा है।

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com