Saturday , December 5 2020

इस कारण इन एक्ट्रेस को नहीं मिले मॉडलिंग के कोई भी असाइनमेंट

सांवले रंग के कारण कई अभिनेत्रियों को भेदभाव का शिकार होना पड़ा है। उन्ही में शामिल रहीं हैं एक्ट्रेस चित्रांगदा सिंह। आप सभी ने चित्रांगदा सिंह को कई बेहतरीन फिल्मों में देखा होगा। चित्रांगदा सिंह को उनके किरदारों के लिए जाना जाता है और उन्होंने अपनी एक्टिंग से सभी का दिल जीता है। ऐसे में हाल ही में उन्होंने खुलासा किया है कि सांवले रंग के कारण उन्होंने भेदभाव का सामना किया है।

उन्होंने हाल ही में एक वेबसाइट से बातचीत में कहा- ‘मैंने बचपन से बड़े होने के दौरान डिसक्रिमिनेशन का सामना किया है। मॉडलिंग के प्रोफेशन में भी इसका सामना किया है। सांवले रंग के कारण मुझे मॉडलिंग के कई असाइनमेंट नहीं दिए गए।’ जी दरअसल बीते दिनों ही चित्रांगदा ने एक इंस्टाग्राम स्टोरी शेयर की थी, जिसमें उन्होंने कहा था कि ‘वो ‘भूरी और खुश’ हैं।’

अब हाल ही में दिए इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि, ‘त्वचा के रंग के आधार पर बहुत अधिक डिसक्रिमिनेशन होता है। हर कोई घर से व्हाइट स्किन्ड वाले लोगों की तलाश में नहीं निकलता। मैं सांवली रंगत वाली लड़की के रूप में जीवन जीने की भावना को जानती हूं। हालांकि ऐसी बात नहीं है कि लोग सीधे आपके चेहरे पर कहेंगे, आप केवल इसे समझ सकते हैं। उत्तर भारत में बचपन से बड़े होने के दौरान मैं इस तरह के पूर्वाग्रह से गुजर चुकी हूं।’ आप सभी को हम यह भी बता दें कि मुंबई आने से पहले चित्रांगदा सिंह राजस्थान, उत्तर प्रदेश और दिल्ली में रहती थी।

हाल ही में दिए इंटरव्यू में चित्रांगदा ने कहा, ‘मुझे मॉडलिंग के असाइनमेंट में नहीं लिया गया क्योंकि मैं सांवली थीं। मॉडलिंग के शुरुआती दिनों में मुझसे कह दिया गया कि मैं सांवली हूं। मेरे उसी ऑडिशन को गुलजार सर ने देखा। ऑडिशन देखने के बाद उन्होंने अपने म्यूजिक वीडियो में मुझे काम दे दिया। इसके बाद मुझे हौसला मिला कि हर कोई गोरा रंग के आधार पर ही काम नहीं देता।’ इन दिनों वह डायलॉग्स लिख रहीं हैं।

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com