धुंध की चादर में लिपटा हरियाणा, अभी और सताएगी शीतलहर

हिसार। पहाड़ों पर बर्फबारी और मैदानी क्षेत्रों में बारिश के कारण सर्दी खूब कंपा रही है। बारिश के बाद  अब कोहरे ने मुश्किल कर रखी है। शनिवार सुबह से ही राज्‍य के अधिकतर हिस्‍से कोहरे की चादर से ढके रहे। धूप नहीं निकलने और शीतलहर चलने के कारण लोग घरों में ही दुबके रहे।

बाजारों में लोगों ने ठंड से बचने के लिए अलाव का सहारा लिया। मौसम विभाग के अनुसार आगामी दो दिन-तीन मौसम इसी प्रकार बना रहेगा और धुंध छाएगी। आगामी दो तीन दिनों में न्यूनतम तापमान में और भी गिरावट देखने को मिलेगी। हालांकि तापमान में गिरावट और धुंध छाने से फसलों को फायदा होगा।

किसानों के चेहरे खिले

सर्दी से जहां लोगों के होश उड़े हुए हैं वहीं किसानों के चेहरे खिल उठे हैं। क्योंकि अधिक सर्दी का फायदा गेहूं की फसल होगा, जिसे अब तक पर्याप्त ठंड मिल नहीं पाई। अब इस ठंड से गेहूं का पौधा बेहतर ढंग से विकसित हो पाएगा।

सर लहलाना में हुआ हादसा।धुंध ने हर तरफ लोगों को परेशान किया। भिवानी में सर लहलाना के पास ट्रक व बस की टक्कर हो गई। हादसे में दो लोग घायल हो गए। वहीं, गत दिवस  फतेहाबाद के गांव बीसला के पास एक कार बिजली पोल से टकरा गई। इसी तरह पुलिस लाइन के पास दो वाहनों की आपस में टक्कर हो गई। हालांकि कहीं पर कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ।

 कहां कितना तापमान

जिला        उच्चतम       न्यूनतम

फतेहाबाद    19             5

करनाल   16.8            5.2

चरखी दादरी  18            6

भिवानी       21             6

झज्जर         19           6

यमुनानगर    19           6

कुरुक्षेत्र     17           6

कैथल       21           6

पानीपत       18           6

सिरसा       13              7

जींद       19               7

हिसार        12.5           7.6

रोहतक       20             8

अंबाला     19.4           9

Loading...