Saturday , December 5 2020

ट्विटर ने चीन में लद्दाख दिखाने पर संसदीय पैनल से लिखित में मांगी माफी

ट्विटर ने बुधवार को एक लिखित पत्र में संसदीय पैनल से माफी मांगी और कहा कि माइक्रो ब्लॉगिंग साइट इस महीने के अंत तक चीन के हिस्से के रूप में भू-टैगिंग लद्दाख के मुद्दे को ठीक कर देगी। पत्र में उल्लिखित लद्दाख को भारत द्वारा केंद्र शासित प्रदेश के रूप में प्रशासित क्षेत्र के रूप में जोड़ा जाएगा। विश्वसनीय सूत्रों ने कहा, माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ने पैनल की चेयरपर्सन मीनाक्षी लेखी को पत्र भेजा और भू-टैग त्रुटि के लिए माफी मांगी।

बीजेपी सांसद लेखी की अगुवाई में 20 सदस्यीय संसदीय समिति, लोकसभा के 10 सदस्य और राज्यसभा के 10 सदस्य, पिछले महीने ट्विटर पर समन जारी कर हलफनामे के रूप में स्पष्टीकरण मांग रहे हैं। भारत के नक्शे के “गलत विवरण” के लिए मजबूत अपवाद को लेते हुए, सरकार ने ट्विटर के सीईओ जैक डोर्सी को एक सख्त पत्र लिखा, जिसमें कहा गया था कि मंच द्वारा भारत की संप्रभुता और अखंडता का अनादर करने का कोई भी प्रयास, जो कि नक्शे से भी परिलक्षित होता है।

ट्विटर इंडिया के प्रतिनिधियों ने माफी मांगी थी, लेकिन पैनल ने बताया कि लद्दाख को चीन के हिस्से के रूप में दिखाना एक आपराधिक अपराध था। इससे पहले, ट्विटर ने जम्मू और कश्मीर को चीन के हिस्से के रूप में दिखाया है।

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com