Saturday , December 5 2020

ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर एलेक्स कैरी ने कहा-एक बेहतरीन कप्तान बनने की तरफ अग्रसर हैं श्रेयस

भारतीय क्रिकेट टीम के लिए चौथे नंबर पर बल्लेबाज की भूमिका निभाने वाले श्रेयस अय्यर पर सबकी नजर है। पिछले कुछ सालों में इस युवा बल्लेबाज ने शानदार खेल से अपनी जगह टीम में पक्की की है। इस साल इंडियन प्रीमियर लीग में अय्यर की कप्तानी में दिल्ली कैपिटल्स ने पहली बार फाइनल में जगह बनाई।

साल 2018 में गौतम गंभीर ने बीच टूर्नामेंट में श्रेयस अय्यर को दिल्ली की कप्तानी सौंपी थी। उन्होंने 23 साल के इस युवा को टीम के भविष्य के लिए बेहतर बताया था। अय्यर ने 40 गेंद पर 93 रन की पारी खेली थी जिससे उनके दमदार छवि का पता चला था। इसके बाद से ही बतैर कप्तान श्रेयस ने कई बेहतरीन पारियां खेली है।

ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर एलेक्स कैरी जो दिल्ली कैपिटल्स की टीम का हिस्सा हैं, उन्होंने श्रेयस को बेहतर कप्तान बताया है। कैरी ने उम्मीद जताई कि वह एक दिन भारतीय क्रिकेट टीम की कप्तानी भी करेंगे। उन्होंने कहा, “इसमें तो कोई शक ही नहीं है कि उनके अंदर एक दिन भारतीय टीम की अगुआई करने की क्षमता है। मैं समझता हूं कि श्रेयस एक बहुत ही बेहतरीन कप्तान बनने की तरफ अग्रसर हैं।”

दिल्ली कैपिटल्स की टीम इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन में उप विजेता बनीं। पहली बार फाइनल में पहुंची टीम को मुंबई इंडियंस के हाथों हार का सामना करना पड़ा। इस सीजन में 16 मैच खेलकर 519 रन बनाए। कैरी ने कहा, “उनके अंदर एक साथ ग्रुप में शामिल सभी खिलाड़ियों के साथ जुड़ने की कमाल की काबिलियत है। वह अपने उपर से ध्यान हटाकर ज्यादा ग्रुप की चिंता करते हैं। दिल्ली के लिए पिछले कुछ सीजन में वो काफी सफल रहे हैं।”

 

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com