एक ऐसा जादुई कुंआ जिसमे से निकलती है रौशनी

पूरी दुनिया में घूमने के लिए बहुत सी ऐसी अजीबो-गरीब और रहस्यमयी जगह मौजूद है जिन्हे देखने के बाद अपनी आँखों पर विश्वास नहीं होता है , ऐसी ही एक जगह मौजूद है पुर्तगाल के सिन्तारा में. यहाँ पर एक रहस्य्मयी और जादुइ कुआं मौजूद है जिसे देखने के लिए यहाँ पर हर साल लाखों टूरिस्ट आते है.इस जादुई कुएं के अंदर से  रोशनी बाहर की तरफ आती है. ये कुआं बहुत ही गहरा है जिसके कारण अभी तक विज्ञान भी इसके अंदर से  रौशनी आने का कारण जान नहीं पाया है .

इस कुँए का नाम लेडीरिनथिक ग्रोटा है और इसकी लम्बाई कम से कम चार मंजिला इमारत के बराबर है. जब  आप कुएं के नीचे जायेंगे तो धीरे धीरे ये संकरा होता जाता है. यहाँ के लोग इस कुँए से निकलने वाली रोशनी की  वजह से इसे विशिंग वेल मानते हैं और यहाँ आकर अपनी विश को पूरा होने के  लिए मन्नत मांगते हैं .

टूरिस्ट इस कुँए से निकलने वाली रौशनी को देखने के लिए यहाँ आते हैं . ये रौशनी रात के समय ज़्यादा दिखाई  देती  है. इस कुएं के नज़दीक ही एक और भी छोटा सा कुआं मौजूद है तो दोनों ही कुएं आपस में सुंरगों के द्वारा जुड़े हुए है. जब आप इस कुएं के अंदर जाते हैं तो आपको गुफा के अंदर होने का अहसास होता है.

इस कुएं में बिलकुल भी पानी नहीं है और इसी कारण से टुरिस्ट इसके अंदर भी जा सकते है , इस कुँए के पास  में  ही एक नदी है पर फिर  भी आश्चर्य करने की बात ये है की नदी के इतना नज़दीक होने के बाद भी इस कुँए में  पानी की एक बूँद भी नहीं है .

Loading...