IPL में CSK से नहीं खेल सकेंगे ये खिलाड़ी, कुंबले ने बताई ये बड़ी वजह…

बेंगलुरु :  27-28 जनवरी को आइपीएल के लिए खिलाड़ियों की नीलामी होनी है। इस नीलामी में सभी टीमें बड़े-बड़े खिलाड़ियों को अपनी टीमों में शामिल करने के लिए बोली लगाएंगी, लेकिन इस ऑक्शन से पहले ही अनिल कुंबले ने महेंद्र सिंह धौनी की एक इच्छा के न पूरा होने का एलान कर दिया है। चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के महेंद्र सिंह धौनी ने पिछले दिनों बयान दिया था कि वे स्टार स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को आइपीएल की नीलामी में वापस हासिल कर लेंगे। लेकिन अब भारतीय टीम के पूर्व  कप्तान और कोच अनिल कुंबले ने कहा कि सीएसके के लिए अश्विन को हासिल करना लगभग नामुमकिन होगा।

सीएसके ने आइपीएल 2018 के लिए धौनी के अलावा सुरेश रैना और रवींद्र जडेजा को रिटेन किया था। चूंकि सीएसके ने तीन कैप्ड भारतीय खिलाड़‍ियों को रिटेन किया है, इसलिए यह फ्रेंचाइजी अब अश्विन को राइट टू मैच (आरटीएम) कार्ड के जरिए हासिल नहीं कर सकती है। उसे अब अश्विन को सीधे नीलामी में ज्यादा बोली लगाकर ही हासिल करना होगा।

कुंबले का मानना है कि अश्विन किसी भी टीम की कप्तानी संभाल सकते हैं। इसलिए ऐसी टीमें जिनके पास कप्तान नहीं है, वो उन्हें हासिल करना चाहेगी। अश्विन के पास आइपीएल का लंबा अनुभव भी है। वे भारतीय मर्की प्लेयर है और चेन्नई का होने की वजह से चेन्नई सुपर किंग्स उन्हें हासिल करना चाहेगी लेकिन इसके लिए उन्हें मोटी कीमत चुकानी होगी।कुंबले ने कहा, मुझे नहीं लगता कि सीएसके अश्विन के लिए 4-5 करोड़ रुपए से ज्यादा खर्च कर पाएगी। चूंकि कई टीमें अश्विन को खरीदना चाहेगी, इसलिए उनके लिए ज्यादा बोली लगेगी। सीएसके वैसे भी अश्विन को जडेजा के बैकअप के रूप में लेना चाहेगी। इसके चलते यह टीम अश्विन पर ज्यादा कीमत खर्च नहीं करेगी, इस स्थिति में हम अश्विन को किसी अन्य टीम की कमान संभालते हुए देख सकते हैं।

Loading...