Sunday , January 24 2021

नींबू के इस्तेमाल से पाएं अपने चेहरे का खोया हुआ निखार

गोरा रंग पाना सभी लड़कियों की पहली ख्वाहिश होती है, क्योकि गोरे रंग को ही सुंरता की पहली पहचान माना जाता है, आज तक गोरे रंग पर ना  जाने कितने गाने भी बनाये गए हैं. पर जब आपकी स्किन ही बेजान और मुरझाइ सी हो, चेहरे में चमक ना हो तो कोई भी लड़की अपने गोरे रंग पर कैसे गुमान करे, अपने रंग को गोरा बनाने के लिए लडकियां ना जाने क्या क्या उपाय करती हैं पर  कोई फायदा नहीं होता है, प्रचार में दिखाए जाने वाले ब्यूटी प्रोडक्ट्स से भी स्किन का खोया निखार वापस नहीं मिल पाता. बल्कि इनके इस्तेमाल से स्किन की नेचुरल चमक और रौनक भी चली जाती है.नींबू के इस्तेमाल से पाएं अपने चेहरे का खोया हुआ निखार

इसके अलावा धूप और धूल-प्रदूषण भी हमारे चेहरे की रौनक और चमक को छीन लेते हैं. पर आज हम आपको एक ऐसा तरीका बताने जा  रहे है जिसके इस्तेमाल से आप अपने चेहरे का खोया हुआ निखार वापस पा सकती हैं. इसका इस्तेमाल करने से आपके चेहरे में चमक के साथ एक सुंदर सा निखार आ जाएगा.

छोटा सा निम्बू आपके चेहरे की सुंदरता को कई गुना बढ़ा सकता है. नींबू में भरपूर मात्रा में विटामिन सी मौजूद होता है जो स्किन के पोर्स को गहराई तक जाकर उसे साफ करता है और स्किन को चमकदार बनाता है. नीबू में भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट होने के कारण यह स्किन में ब्लड सर्कुलेशन को बढ़ाकर उसे स्वस्थ बनाए रखता है.

अगर आप अपने रंग को गोरा और चमकदार बनाना चाहती हैं तो इसके लिए एक बाउल में  नींबू के रस को निकाल ले अब इसमें शहद को मिलाकर पेस्ट बना लें. अब इस पेस्ट को चेहरे पर लगा लें. जब ये अच्छे से सूख जाये तो इसे ठंडे पानी से धो डालें. नियमित रूप से इसका इस्तेमाल करने से आपकी स्किन से जुडी सभी समस्याएं दूर हो जाएँगी और आपका रंग भी गोरा हो जायेगा.

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com