Sunday , January 24 2021

जल्द ही रसूलाबाद घाट की बदलेगी तस्वीर, घाट का होगा सुंदरीकरण

इलाहाबाद: नगर निगम प्रशासन की ओर से रसूलाबाद घाट के सुंदरीकरण की पहल फिर से की गई है। इसके लिए कारपोरेट सोशल रिस्पांसबिलिटी (सीएसआर) के तहत डिटेल्स प्रोजेक्ट रिपोर्ट (डीपीआर) बनाकर पॉवर ग्रिड ऑफ कारपोरेशन को भेजा गया है। डीपीआर को स्वीकृति मिलने के बाद सुंदरीकरण का कार्य शुरू कराया जाएगा।

शहर मे सिर्फ रसूलाबाद ही एक ऐसा घाट है, जहां शवो के अंतिम संस्कार के लिए पक्के शवदाह स्थल बने है। लेकिन वहां बैठने के लिए उचित इंतजाम नही है। नगर निगम ने घाट के सुंदरीकरण के लिए करीब सवा करोड़ रुपये का डीपीआर एक प्राइवेट एजेसी के जरिए तैयार कराकर भेज दिया है। वहां पर वाहनो को खड़ा करने के लिए पार्किंग बनाई जाएगी।

छाए के लिए कई सेट बनाए जाएंगे। बैठने के लिए सीढि़यो के बीच मे जगह-जगह बेच बनाए जाएंगे। हरियाली के लिए प्लांटेशन भी किए जाएंगे। वही, शवदाह स्थल को भी अपग्रेड किया जाएगा। सीएसआर के तहत ही शहर मे दो वातानुकूलित सुलभ शौचालय भी प्रस्तावित किए गए है।

पूर्व मे भी बनी थी योजना: नमामि गंगे योजना के तहत पूर्व मे भी रसूलाबाद, दारागंज समेत करीब आधा दर्जन घाटो के सुंदरीकरण की योजना बनी थी। लेकिन योजना परवान नही चढ़ सकी।

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com