Thursday , September 24 2020

जानिए अपनी सास की फेवरेट बहू बनने का मूलमंत्र, पति से भी मिल सकता है अधिक प्यार

आजकल की व्यस्त जीवनशैली के कारण व्यक्ति के पास आज खुद के लिए भी समय नहीं रह गया है. वर्तमान समय न केवल पुरुष बल्कि महिलाएं भी कामकाजी होती हैं. ऐसे में घरेलू कामों को करने के लिए महिलाओं के पास समय ही नहीं बचता है. लेकिन जो महिलाएं संयुक्त परिवार में रहती है उन्हें अपने और अपने पति का ध्यान रखने के साथ ही परिवार के अन्य सभी सदस्यों का भी ध्यान रखेने की जिम्मेदारी होती है. ऐसे में बहुत ही कम रिश्ते होते हैं जहां सास और बहू में मां और बेटी जैसा प्यार देखने को मिलता है. ज्यादातर सास और बहू के रिश्ते में खटास और मनमुटाव ही देखने को मिलता है, तो आज हम आपको कुछ ऐसे आसान टिप्स बताने जा रहे हैं, जिन्हें अपनाकर आप सास की बेस्ट फ्रेंड बन सकती हैं.

अपनी सास की पसंद जानें
आप केवल अपनी और अपने पति की पसंद को ही महत्वपूर्ण न समझें, बल्कि अपनी सास की पसंद के बारे में भी जानने का प्रयास करें. वैसे तो दुनिया की ज्यादातर हर महिला को घूमना-फिरना और खरीदारी करना बेहद पसंद होता है. लेकिन अगर आप अपनी सास का दिल जीतना चाहती हैं तो उनके अपने साथ शॉपिंग पर लेकर अवश्य जाएं और उन्हें उनकी पसंद की चीजें भी जरूर ट्राई कराएं. इससे आपको उनकी पसंद का अंदाजा हो जाता है. इसके अलावा आप जब भी शॉपिंग करने जाएं तो अपनी सास के लिए कुछ न कुछ जरूर लेकर आएं और उन्हें खुश होकर दें. ऐसा करने से वो आपसे बेहद खुश रहेंगी.

अपने सास-ससुर को भी वक्त दें
आप अपने पति के साथ-साथ अपने सास-ससुर को भी समय दे और उनकी बातों को भी ध्यान से सुनें और समझें. आप अपने परिवार में कुछ ऐसी भूमिका निभाएं जिससे आप उन सबके बीच एक पुल का काम करें. इसका आपको सबसे बड़ा लाभ यह मिलेगा कि आप सबकी फेवरेट तो बन ही जाएंगी साथ ही हर मामले में आपकी सलाह भी मांगी जाएगी. आपको यह कभी भी नहीं सोचना चाहिए कि शादीशुदा जिंदगी में आपको अपनी पहचान और सोच बदलने के किए कोई आपको कहता है और न ही इसकी कोई जरूरत होती है. इसके लिए आपको सिर्फ धैर्य से काम लेने की, सबकी सुनने की और सही तरीके से अपनी बात रखने की आवश्यकता होती है फिर देखो आपको कितना प्यार मिलता है.

अपने पति की भी थोड़ी खिंचाई करें
सबकी पसंदीदा बहू बनने का मूलमंत्र ये है कि अपनी सास के सामने अपने पति की थोड़ी खिंचाई करें और उनकी बुरी चीजों के बारे में उन्हें बताएं. अगर आप ऐसा करती हैं तो इससे आपकी सास को लगता है कि आपका खिंचाव या झुकाव  केवल अपनी पति की तरफ ही नहीं है, बल्कि अपनी सास की तरफ भी है. अगर आप अपनी होने वाली सास से मिल रही हैं तो ये टिप्स आपके बहुत काम की हैं. ऐसा करने से आपका समय भी अच्छा बीतता है और आप एक दूसरे के और करीब भी आ जाते हैं.

अपनी सास के साथ भी थोड़ा समय बिताएं
अगर आप कामकाजी है तो आप हर रोज रात को घर जाने के बाद थोड़ा समय अपनी सास के लिए जरूर निकालें. चाहें आप 5 मिनट के लिए उनके साथ बैठें. इस समय में आप उनसे घर के हाल के बारे में पूछें, कोई मेहमान आया था या नहीं जैसी बाते करें. इसके अलावा आप उनको अपने ऑफिस की कोई फनी बात बताएं. इससे उनको लगेगा कि आप केवल अपने पति और करियर के बारे में ही नहीं सोचती हो, बल्कि घर और गर के लोगों के बारे में भी सोचती हैं. अगर आप हाउस वाइफ हैं तो आप पूरे दिन में उनके लिए कभी भी समय निकाल सकती हैं.

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com