Wednesday , January 27 2021

स्किन की ड्राईनेस को दूर करते हैं ये फूल

सर्दियों के मौसम में ठंडी और तेज हवाओं के कारण स्किन में ड्राईनेस आना एक आम समस्या होती है. अपनी स्किन को साफ़ करने के लिए लडकियां दिन में कई बार अपने चेहरे को धोती हैं पर हम आपको बता दें की ऐसा करने से आपकी स्किन की ड्राईनेस और ज़्यादा बढ़ जाती है.

इस मौसम में अपनी स्किन को सॉफ्ट बनाने के लिए लडकियां कई तरह के मॉइश्चराइजर और क्रीमों का इस्तेमाल करती है पर इनसे भी स्किन की ड्राईनेस दूर नहीं हो पाती है, पर क्या आपको पता है की कुछ फूल ऐसे होते हैं जिनके इस्तेमाल से आप अपनी स्किन की ड्राईनेस को दूर कर सकती है, साथ ही स्किन पर इन फूलो का इस्तेमाल करने से आपकी स्किन खूबसूरत भी हो जाएगी. आज हम आपको कुछ ऐसे फूलो के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपकी स्किन की ड्राईनेस को दूर कर सकते हैं.

गुलाब का फूल स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होता है. अगर आप नियमित रूप से रात में सोने से पहले अपनी स्किन पर गुलाब जल लगाती हैं तो इससे आपकी स्किन में ग्लो आता है और साथ ही स्किन पर मौजूद दाग-धब्बे भी दूर हो जाते है, इसके अलावा रोज रात को सोने से पहले 2-3 गुलाब की पंखुड़ियों को थोड़े से दूध में डालकर छोड़ दें सुबह उठने पर इसमें एक चुटकी नमक डालकर पीस लें, अब इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाएं और फिर आधे घंटे के बाद गुनगुने पानी से धो लें. हफ्ते में 2-3 बार इसको लगाने से चेहरा निखरने लगेगा.

गेंदे के फूल के इस्तेमाल से आप अपने चेहरे के दाग- धब्बों और झाइयों की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं, इसके लिए एक बर्तन में पानी लेकर इसमें 8- 10 गेंदे के फूलों की पंखुड़ियां तोड़कर डाल दें. अगले दिन फूलों को पानी से छान लें और इस पानी को एक शीशी में बाहरकर रख लें, अब नियमित रूप से इस पानी को रूई की मदद से चेहरे पर लगाएं. कुछ ही दिनों में फर्क दिखाई देने लगेगा.

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com