केरल में सोना तस्करी मामला, तमिलनाडु तक बढ़ाया गया जांच का दायरा

केरल के सोना तस्करी केस में राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने अपनी पड़ताल का दायरा तमिलनाडु तक बढ़ा दिया है. तमिलनाडु में पुलिस सूत्रों ने इसकी बात की पृष्टि करते हुए बताया है कि डीआइजी लेवल के एक अफसर के नेतृत्व में एनआइए की टीम इस बारें में चेन्नई में पूछताछ कर रही है. हालांकि सूत्रों ने इस बारें में और अधिक सूचना देने से मना कर दिया.

एनआइए पूर्व में बोल चुकी है कि इस केस में हिरासत आरोपित पहले भी भारत के विभिन्न विमान ताल और बंदरगाहों के माध्यम कई बार बड़ी मात्रा में विदेश से सोना ला चुके थे. बीते सप्ताह विशेष एनआइए अदालत में दाखिल अपनी रिपोर्ट में एजेंसी ने बोला था कि इस केस की शुरुआती पड़ताल बड़ी साजिश की तरफ इशारा करती है, जिसमें भारत और विदेश के बेहद प्रभावशाली लोग शामिल हैं. पड़ताल में यह भी पता चला कि आरोपितों ने अवैध कारोबार से काफी प्रॉफिट कमाया है और इसका उपयोग आतंकी फंडिंग के लिए किया जा सकता है.

बता दें की इस केस के 2 प्रमुख आरोपितों स्वप्ना सुरेश और संदीप नायर को चीफ ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट कोर्ट (आर्थिक अपराध) ने शनिवार को न्यायिक गिरफ्तार में जेल भेज दिया गया. दोनों 5 दिनों तक सीमा शुल्क डिपार्टमेंट की हिरासत में थे. इससे पहले दोनों एनआइए की हिरासत में थे जिसने उन्हें ग्यारह जुलाई को बेंगलुरु से गिरफ्तार किया था.  विपक्षी कांग्रेस ने इस केस में सीएम को घेरा है. नेता प्रतिपक्ष रमेश चेन्नीथला ने सीएम को एक प्रश्नपत्र भेजा है जिसमें उनके सचिव एम. शिवशंकर और सोना तस्करी ग्रुप के बीच संबंधों का पता लगाने में असफल रहने सहित कई सवाल उठाए गए हैं.  

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com