अयोध्या में गर्भगृह की जमीन रामलला को ट्रांसफर, CM योगी कल करेंगें तैयारियों की जाँच

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए पांच अगस्त को भूमि पूजन होने वाला है. इसके लिए अयोध्या में तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं. इस बीच, गर्भगृह की जमीन रामलला को ट्रांसफर कर दी गई है. जबकि 67 एकड़ जमीन श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट को ट्रांसफर की गई है. सूत्रों ने बताया कि गर्भगृह की जमीन रामलला को स्थानांतरित की गई है.

वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार दोपहर को फिर अयोध्या पहुंचेंगे और 5 अगस्त के कार्यक्रम की एक-एक कर पूरी तैयारी का जायजा लेंगे. अयोध्या में भूमि पूजन का उत्सव शुरू हो गया है. धार्मिक महत्व वाले अन्य नगरों में भी उत्सव की विशेष तैयारी है.

मुख्यमंत्री योगी की अपील पर तीर्थ नगरी मथुरा, काशी, चित्रकूट, प्रयागराज नैमिषारण्य और गोरखपुर में भी 4 और 5 को अखंड रामायण का पाठ और दीपावली मनाई जाएगी.

सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त

अयोध्या में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे के मद्देनजर प्रशासन तमाम प्रोटोकॉल का पालन कर रहा है. सबसे पहला प्रोटोकॉल कोरोना वायरस को लेकर है, जिस पर प्रशासन का पूरा फोकस है. डीआईजी दीपक कुमार ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी की सुरक्षा को लेकर तमाम एजेंसियों के साथ बैठक हुई है. सुरक्षा बंदोबस्त के सभी मानक पूरे किए जा रहे हैं. कोरोना प्रोटोकॉल को लेकर अयोध्या में 5 अगस्त को एक साथ एक जगह 5 लोगों से ज्यादा को जुटने नहीं दिया जाएगा.

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com