ट्रंप ने कैंसल किया शपथ ग्रहण की सालगिरह का जश्न, जानिए क्यों

राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप उम्मीद कर रहे थे कि वह पद ग्रहण करने के एक साल पूरे होने का जश्न फ्लोरिडा स्थित अपने पाम बीच पर दोस्तों के साथ मनाएंगें, लेकिन शटडाउन ने उसपर पानी फेर दिया। ट्रंप शुक्रवार को मार-ए-लागो क्लब जाने वाले थे, जहां उन्हें एक फंड रेजर कार्यक्रम में शिरकत करना था, लेकिन उन्होंने प्लान रद्द कर दिया।ट्रंप ने कैंसल किया शपथ ग्रहण की सालगिरह का जश्न, जानिए क्यों

इसके बदले वह लगभग पूरे दिन ओवल ऑफिस में बने रहे। वह सीनेट में माइनॉरिटी लीडर चक शूमर के साथ सरकार को चलने देने के लिए डील की कोशिश कर रहे थे। जब उन्हें डील की उम्मीद क्षीण दिखने लगी, तब उन्होंने दोहराया कि इसके लिए डेमोक्रैट को जिम्मेदार ठहराया जाएगा। 
उल्लेखनीय है कि अमेरिकी सीनेट द्वारा व्यय विधेयक खारिज कर दिए जाने के कारण 5 साल में पहली बार सरकार का कामकाज शनिवार को औपचारिक रूप से बंद हो गया। इससे राष्ट्रपति के रूप में डॉनल्ड ट्रंप का पहला साल अफरातफरी भरी स्थिति में पूरा हुआ। शटडाउन स्थानीय समयानुसार रात 12 बजकर एक मिनट पर तब शुरू हुआ जब उस महत्वपूर्ण कदम को रोकने के लिए कुछ रिपब्लिकन भी डेमोक्रैट्स के साथ जुड़ गए जिससे पेंटागन और अन्य संघीय एजेंसियों को अल्पकाल के लिए कोष मुहैया हो जाता। ट्रंप ने कामकाज बंदी के लिए डेमोक्रैट को जिम्मेदार बताया। यह घटना ट्रंप द्वारा देश के 45वें राष्ट्रपति के रूप में शपथ लिए जाने के ठीक एक साल बाद हुआ है। 

Loading...