शेर से कुत्ते की जान बचाने के लिए इस शख्स ने खोजा अनोखा तरीका, पढ़े पूरी खबर

वैसे तो पुराने टाइम से ही देखते आ रहे है कि जहां इंसान रहते हैं, वहां कुत्ते भी साथ में रहते हैं. हालांकि जंगलों में कुत्ता इंसान को किसी और जानवर की आहट से पहले ही चौकना कर देता है. पर जंगल में सबसे ज्यादा खतरा भी कुत्ते को ही होता है. खासतौर पर टाइगर और शेर से. ये कहा जाता है कि एक डॉगी इंसान का दोस्त ही बन जाता है. अब भैया, दोस्ती तो निभानी ही पड़ती है. एक शख्स ने गजब का जुगाड़ निकाला है कुत्ते को तेंदुए और बाघ से बचाने के लिए. जी हां, अपने कुत्ते को बचाने के लिए शख्स ने काफी कमाल का जुगाड़ लगाया है .  

यह फोटो नीलेश मिश्रा ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है. इस बारें में वो लिखते हैं, ‘हिमालय के एक बकरवाल (बकरी चराने वाले) से उन्होंने पूछा कि इस कुत्ते के गले पर धातू का स्ट्रेप जिसके चारों ओर तीखे-तीखे दांत से हैं क्यों बांध रखा है. वो कहते हैं कि ये डॉग को तेंदुए और बाघ से बचाने के लिए है. वो सबसे पहले कुत्ते के गले पर ही अटैक करते हैं. ’ इस तस्वीर में आप साफ़ देख सकते हैं कि कुत्ते के गले में एक लोहे के दातों वाला कुछ बंधा है. मुमकिन है कि जब तेंदुआ या फिर बाघ उसके गले पर अटैक कर तो कुत्ता इसके वजह से बच जाए. हो सकता है कि उसके दांतों पर इस धातूं के तीखे दातों से चोट भी आ जाए और वो आगे से कुत्ते पर अटैक करने से पहले सोचेगा.

बता दें की परवीन कासवान ने भी ये फोटो शेयर की है. इस बारें में उन्होंने भी बताया कि कुत्तों को तेंदुए से बचाने के लिए पहाड़ों में ये तकनीक अपनाई जाती है.

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com