अंडर-19 विश्व कप में भारत ने लगाई जीत की हैट्रिक

तौरंगा: आईसीसी अंडर-19 विश्व कप में पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ की कोचिंग में उतरी भारतीय टीम ने अपने पहले मुकाबले में पूर्व चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को 100 रनों से हराया था, जबकि दूसरे मुकाबले में पपुआ न्यू गिनी को हराया था. भारत की टीम का विजय रथ जारी है. अपने शानदार खेल के बुते पर टीम ने ग्रुप लीग के आखिरी मैच में जिम्बाब्वे को 10 विकेट के बड़े अंतर से धोया.

ये भारतीय टीम की लगातार तीसरी जीत है. इस जीत के सात अंक तालिका में सबसे ऊपर रहते हुए टीम ने टूर्नामेंट की बाकि टीमों के लिए खतरे की घंटी बजा दी है. इस मैच में शुभमन गिल और हार्विक देसाई को ओपन करने का मौका दिया गया. गिल और देसाई ने अपने कप्तान पृथ्वी शॉ के फैसले को सही साबित किया और टीम ने आसानी से 155 रनों के लक्ष्य का पीछा कर लिया.

इससे पहले अनुकूल रॉय की घातक गेंदबाजी की से भारत ने जिम्बाब्वे को 154 रन पर ही समेट दिया. पापुआ न्यी गिनी के खिलाफ मैच में 14 रन देकर 5 विकेट झटकने वाले रॉय ने जिम्बाब्वे के खिलाफ मैच में भी अपना कमाल जारी रखा और 7.1 ओवर में 20 रन देकर 4 विकेट झटके. भारतीय गेंदबाजों ने जिम्बाब्वे की बेटिंग लाइन का हश्र भी ऑस्ट्रेलिया और पीएनजी जैसा ही किया. मिल्टन शुम्बा ने 36, कप्तान लियाम निकोल्स ने 31 और वेस्ले माघावेरे ने 30 रन की उल्लेखनीय पारी खेली. भारतीय टीम पहले ही दो जीत के साथ क्वॉर्टर फाइनल में प्रवेश कर चुकी है.

Loading...