अखिलेश ने कहा- पुलिस की गोली से बच्चे की मौत मामले की हो सीबीआइ जांच

कानपुर। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव शुक्रवार को कन्नौज और सैफई में भाजपा सरकार पर हमलावर रहे। उन्होंने कानून व्यवस्था और आलू किसानों की बदहाली का मुद्दा उठाकर योगी सरकार को घेरा। छात्रों व बेरोजगारों की अनदेखी के साथ ही कन्नौज के साथ भेदभाव होने का आरोप लगाया।

पुलिस की पिटाई से ओम प्रकाश की मौत के आरोपों की सच्चाई जानने पूर्व मुख्यमंत्री सौरिख के ग्राम नगला भारा पहुंचे और पीडि़त परिवार को दो लाख रुपये की आर्थिक मदद की। उन्होंने ओम प्रकाश की मौत और मथुरा में संदिग्ध एनकाउंटर की सच्चाई सामने लाने के लिए सीबीआइ जांच कराने की मांग की। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि दारोगा ने गांव पहुंच बीमार ओम प्रकाश से धक्कामुक्की की। घसीटने का प्रयास किया तो मौत हो गई।

परिजन को झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी देकर बिना पोस्टमार्टम ही अंतिम संस्कार कराया गया। सपा सरकार बनने पर पीडि़त परिजन को आवास समेत अन्य कई सुविधाएं मिलेगी। अपनी सरकार के दौरान यूपी 100 की शुरुआत को बेहतर कदम बताते हुए अखिलेश ने कहा कि मौजूदा सरकार ने इसे बेकार कर दिया है। कानपुर में पत्रकार हत्याकांड में अब तक पुलिस कुछ नहीं कर पाई है।

शौचालय भगवा कर भगवान का अपमान 

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि शौचालय भगवा रंग में पोत दिए गए हैं। भगवा रंग भगवान का प्रतीक है। भाजपा भगवान का अपमान कर रही है। स्वच्छ भारत मिशन में घपलेबाजी की जांच सपा सरकार बनने पर होगी। 

Loading...