Tuesday , January 19 2021

सिर्फ कोहली ही नहीं दक्षिण अफ्रीका पर भी लगा भारी जुर्माना

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच हुआ सेंचुरियन टेस्ट कई अच्छी-बुरी बातों के लिए लम्बे समय तक याद किया जाएगा. इसमें विराट कोहली का गुस्सा शामिल हो, टीम इण्डिया का चयन हो या फिर कप्तान कोहली पर जुर्माना लगना हो..मैच के दौरान ऐसे कई मामले हुए जिन पर चर्चा होना अभी बाकी है. हालांकि इस मैच में जुर्माना सिर्फ विराट कोहली पर ही नहीं लगा बल्कि दक्षिण अफ़्रीकी टीम को भी जुर्माना झेलना पड़ा.

दरअसल सेंचुरियन टेस्ट में भारत के खिलाफ धीमी ओवर गति के लिए दक्षिण अफ्रीका पर मैच फीस का 40 फीसदी जुर्माना लगाया गया है. इस बात की पुष्टि करते हुए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने बुधवार को बताया कि ‘दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डू प्लेसिस को धीमी ओवर गति का दोषी पाया गया. उन्होंने अपना जूर्म कबूल कर लिया है, इसलिए उनके खिलाफ औपचारिक सुनवाई की जरूरत नहीं है.’ गौरतलब है कि ये जुर्माना दक्षिण अफ्रीकी टीम और कप्तान डू प्लेसिस के ऊपर लगाया गया है.

वो इसलिए क्योंकि डू प्लेसिस की कप्तानी में उनकी टीम तय समय मे दो ओवर कम ही फेंक पाई. आईसीसी मैच रैफरियों के एमिरेट्स एलीट पैनल के क्रिस ब्रॉड ने डू प्लेसिस पर मैच फीस का 40 प्रतिशत जुर्माना लगाया है जबकि उनके खिलाड़ियों पर 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया है.

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com