Monday , January 18 2021

क्रिकेट सीरीज के लिए कोलकाता पहुंची श्रीलंकाई टीम, जानिए क्या है पूरा शेड्यूल

कोलकाता. दिनेश चंदीमल की अगुवाई में श्रीलंका की टीम 6 हफ्ते के दौरे के लिये भारत पहुंच गई है. इस दौरे की शुरुआत तीन टेस्ट मैचों की सीरीज से होगी जिसका पहला मैच 16 नवंबर से यहां शुरू होगा. श्रीलंका की टीम विराट कोहली की अगुवाई वाली भारतीय टीम के खिलाफ 3 टेस्ट, 3 वनडे और 3 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज खेलेगी. 

क्रिकेट सीरीज के लिए कोलकाता पहुंची श्रीलंकाई टीम, जानिए क्या है पूरा शेड्यूल

श्रीलंका की 15 सदस्यीय टीम गुरुवार से नेट्स पर प्रैक्टिस करेगी जिसके बाद वह बोर्ड अध्यक्ष एकादश के खिलाफ दो दिवसीय अभ्यास मैच खेलेगी. यह मैच 11 नवंबर से शुरू होगा. स्थानीय मैनेजर ने बुधवार को कहा, ‘वे बुधवार को आराम करेंगे और गुरुवार शाम से नेट्स पर प्रैक्टिस करेंगे.’ श्रीलंका ने भारत में आखिरी बार 2009 में टेस्ट मैच खेले थे. तीन मैचों की वह सीरीज भारत ने 2-0 से जीती थी. भारत ने इस साल के शुरू में श्रीलंका को उसकी सरजमीं पर तीन टेस्ट मैचों में 3-0 से हराया और फिर वनडे और एक टी20 मैच में भी क्लीन स्वीप किया.

श्रीलंकाई टीम ने हालांकि पाकिस्तान के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया और यूएई में टेस्ट सीरीज 2-0 से जीती लेकिन इसके बाद वह वनडे सीरीज 0-5 से गंवा बैठी थी. श्रीलंका की टीम इस प्रकार हैः दिनेश चंदीमल (कप्तान), दिमुथ करुणारत्ने, सदीरा समरविक्रमा, लाहिरू तिरिमाने (उप कप्तान), निरोशन डिकवेला (विकेटकीपर), दिलरुवान परेरा, रंगना हेराथ, सुरंगा लखमल, लाहिरू गमागे, धनंजय डि सिल्वा, एंजेलो मैथ्यूज, लक्षण संदाकन, विश्व फर्नांडो, दासुन शनाका और रोशन सिल्वा.

ये है पूरा शेड्यूल

पहला टेस्टः 16-20 नवंबर, कोलकाता
दूसरा टेस्टः 24-28 नवंबर, नागपुर
तीसरा टेस्टः 2-6 दिसंबर, दिल्ली
पहला वनडेः 10 दिसंबर, धर्मशाला
दूसरा वनडेः 13 दिसंबर, मोहाली
तीसरा वनडेः 17 दिसंबर, विशाखापत्तनम
पहला टी 20: 20 दिसंबर, कटक
दूसरा टी 20: 22 दिसंबर, इंदौर
तीसरा टी 20: 24 दिसंबर, मुंबई

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com