Wednesday , June 29 2022

अंबेडकरनगर के 50 गांवों में सांसद निधि से बनेगा व्यायामशाला

अंबेडकरनगर। सांसद निधि से जिले के 50 गांवों में व्यायामशाला बनाई जाएगी। प्रशासन ने इसके लिए आवश्यक तैयारियां शुरू कर दी हैं। सांसद ने कहा कि ऐसा इसलिए किया जा रहा है, जिससे ग्रामीण क्षेत्र के युवाओं को योग के बेहतर अवसर मिल सकें।

स्वास्थ्य व स्वच्छता के क्षेत्र में केंद्र व प्रदेश सरकार के गंभीर रुख को देखते हुए सांसद हरिओम पांडेय ने भी प्रभावी पहल की है। वे सोमवार को कलेक्ट्रेट पहुंचे और वहां डीएम अखिलेश सिंह से मुलाकात की। सांसद ने डीएम से कहा कि 50 गांवों में व्यायामशाला निर्माण के लिए आवश्यक प्रबंध किए जाएं। सांसद ने कहा कि इसके लिए धन वे अपनी सांसद निधि से उपलब्ध कराएंगे।

व्यायामशाला निर्माण के साथ ही उसमें उपकरण उपलब्ध कराने के लिए भी जो खर्च आएगा, वह सांसद निधि से ही होगा। सांसद ने डीएम से कहा कि युवाओं को चुस्त-दुरुस्त बनाए रखने के लिए यह पहल की जा रही है। युवाओं को व्यायाम करने के लिए दूरदराज के क्षेत्रों में न जाना पड़े, इसलिए यह प्रबंध किया जा रहा।

डीएम ने सांसद के प्रस्ताव पर जिला युवा कल्याण अधिकारी को निर्देशित किया कि वे व्यायामशाला निर्माण के लिए भूमि की आवश्यक उपलब्धता व अन्य प्रबंध सुनिश्चित करें। गौरतलब है कि बीते दिनों सांसद हरिओम पांडेय से कई युवाओं ने मुलाकात की थी और उनका ध्यान इस तरफ आकृष्ट कराया था। सांसद ने जल्द ही उन्हें प्रभावी प्रयास का भरोसा दिलाया था।

 
Loading...