Sunday , December 5 2021

सीनियर नेशनल बैडमिंटन चैंपियनशिप में हुई साइना-सिंधु की हुई भिड़ंत, साइना ने जीता खिताब

सीनियर नेशनल बैडमिंटन चैंपियनशिप के फाइनल में बुधवार को महिला और पुरुष सिंगल्स में स्टार खिलाड़ियों की भिड़ंत चर्चा में रही. महिला सिंगल्स के फाइनल में 2012 ओलंपिक ब्रॉन्ज मेडल विडेता और 201 रियो ओलंपिक विजेता पीवी सिंधु आमने-सामने थीं और दो स्टार खिलाड़ियों की भिंड़त ने इस फाइनल को सुर्खियों में ला दिया था. आखिर में साइना नेहवाल ने पीवी सिंधु को 21-17, 27-25 से मात देते हुए खिताब पर कब्जा जमा लिया.सीनियर नेशनल बैडमिंटन चैंपियनशिप में हुई साइना-सिंधु की हुई भिड़ंत, साइना ने जीता खिताब

फाइनल में साइना शुरू से ही सिंधु पर हावी दिखीं और पहले सेट उन्होंने 21-17 से अपने नाम किया. दूसरे सेट में दोनों स्टार खिलाड़ियों के भीच रोचक भिड़ंत देखने को मिली और ट्राईब्रेकर में खिंचे मुकाबले में आखिरी में साइना ने 27-25 से जीत हासिल करते हुए खिताब अपने नाम कर लिया. 

वहीं पुरुष सिंगल्स में जीत के प्रबल दावेदार माने जा रहे किदांबी श्रीकांत को एचएस प्रणय ने तीन सेटों तक चले संघर्षपूर्ण मुकाबले में 21-15, 16-21, 21-7 से मात देते हुए खिताब अपने नाम किया. किदांबी श्रीकांत इस साल चार सुपर सीरीज जीतने वाले पहले भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी बने हैं.

Loading...

Join us at Facebook