Thursday , September 24 2020

दिल्ली से हरियाणा में नहीं कर पाएंगे एंट्री, गृह मंत्री अनिल विज ने दिया बयान

कोरोना संकट के बीच दिल्ली बॉर्डर दोबारा सील होने के बाद मची अफरा-तफरी के बीच हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने साफ किया है कि 31 मई तक जब तक लॉकडाउन 4.0 जारी है तब तक दिल्ली बार्डर नहीं खोला जाएगा. उसके बाद सरकार देखेगी कि लॉकडाउन 5.0 के तहत क्या गाइडलाइन आई हैं. उसी के हिसाब से आगे का निर्णय लिया जाएगा.

अपने बयान में उन्होंने कहा कि सरकारें कानून के हिसाब से चलती हैं. गृह मंत्रालय की गाइडलाइन में साफ लिखा है कि आवश्यक सेवाओं के अलावा आम आदमी ऐसे बॉर्डर नहीं क्रॉस कर सकता. हमने अभी तक एमएचए (गृह मंत्रालय) की गाइडलाइन का अक्षरश: पालन किया है और आगे भी करते रहेंगे. साथ ही, उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव को डीजी हेल्थ के साथ मैंने दौरा करने के लिए भी भेज दिया है. वे संबंधित जिलों में जहां पर दिल्ली से सटे बॉर्डर पर कोरोना का प्रभाव बढ़ा है. उनका अध्ययन कर अपनी रिपोर्ट देंगे. वही, दिल्ली को जिम्मेदार ठहराते हुए विज ने कहा कि हरियाणा मे जिन चार-पांच जिलों मे अधिक केस हुए हैं, उन सभी की सीमाएं दिल्ली बॉर्डर के साथ लगती हैं. इसलिए उन्होंने दिल्ली के साथ लगते बॉर्डर को सील कर दिया है. जिन कैटेगरी को हाईकोर्ट और एमएचए की गाइडलाइन मे इजाजत दी है उनके सिवा और कोई बार्डर क्रॉस नहीं करेगा. अनिल विज ने कहा कि गुरुग्राम मे चार सौ से अधिक केस हो चुके और इतने ही लगभग सोनीपत, फरीदाबाद और झज्जर मे हैं. बाकी सभी जिलों मे 50 से कम केस हुए हैं.

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि दिल्ली बॉर्डर सील किए जाने पर हरियाणा के पूर्व मुख्य सचिव पीके चौधरी ने एतराज जताया है. उन्होंने टवीट के माध्यम से कहा है कि हरियाणा में फरीदाबाद और गुरुग्राम रेवेन्यू देने में सरकार का बड़ा सहारा है. दुर्भाग्यपूर्ण है कि मंत्री बॉर्डर सील करने और खोलने का आदेश नहीं दे सकते. यह तय करना स्थानीय प्रशासन का काम है. इस पर अनिल विज ने कहा है कि ट्विटर पर दुनिया लिखती है मैं सबका जवाब नहीं दूंगा.

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com