Thursday , January 21 2021

फॉक्सवैगन की नई ज़ेटा सिडैन प्रीमियम हुई बेपर्दा

फॉक्सवैगन अपनी ज़ेटा सिडैन को जल्द मार्किट में लॉन्च करने की तैयारी में है. हाल ही में कंपनी ने डेट्रोइट में हुए नार्थ अमेरिकन इंटरेनशनल ऑटो शो में इस नई जनरेशन के वर्ज़न को बेपर्दा किया है. ये नई ज़ेटा डीज़ल एमिशन स्कैंडल में नाम आने के बाद यह कंपनी के रिवाइवल का एक हिस्से बन चुकी है. इसी साल के दूसरे क्वार्टर में इसकी बिक्री शुरू हो जाएगी. इसके बाद फिर अन्य इंटरनेशनल मार्केट में इसकी बिक्री शुरू होगी. अभी इस कार के भारत में आने की कोई खबर नहीं है. इसे यहां आने में वक्त लग सकता है.

ऐसी है डिज़ाइन 
इस सिडैन को कंपनी ने बहुत ही शार्प और स्टील्स लुक के साथ डिज़ाइन किया है. इसके अप फ्रंट में शॉर्प हेडलैम्प्स दिए है. इन लैम्प्स में प्रोजेक्टर यूनिट और दिन के इस्तेमाल के लिए एलईडी रनिंग लाइट्स दी है.  बेहरीन हेडलैम्प्स के साथ फ्रंट बम्पर को काफी अच्छी तरीके से डिज़ाइन किया है. इसका डिज़ाइन इस कार को बोल्ड लुक देता है. इसमें लगे फोग लैंप कार की विज़ुअलिटी को बढ़ता है. इसमें स्कल्प्टेड हुड, विंडस्क्रीन और ड्यूल एक्सॉस्ट सिस्टम भी इस कार में ऐड किया गया है. इसके व्हील्स में लेटेस्ट डिज़ाइन के अलॉय व्हील्स लगे है. 

ऐसी है रियर प्रोफाइल 

इसमें शॉर्प तेल लाइट्स और बूट स्पॉयलर है.

इसका इंटीरियर काफी प्रियम है.

इसे जर्मन ऑटो मेकर के एमक्यूबी प्लेटफॉर्म पर डिज़ाइन की हुई है जो कि पहले के मुकाबले बड़ी होगी.

  
ऐसा है इंटीरियर

इसका इंटीरियर फैमिलियर कंट्रोल के साथ कार का केबिन काफी स्पोर्टी है. 

इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, डैशबोर्ड पर लेटेस्ट टेक्नोलॉजी वाला इन्फोइंमेंट सिस्टम दिया है.

इसमें मल्टी फंक्शन के साथ 3 स्पोक स्टीयरिंग व्हील है. 

इंजन 

इसमें 1 .4  लेटर का पैट्रॉल इंजन है जो 150  हॉर्सपॉवर जनरेट करेगी. इसमें 2 .0  लीटर टर्बोचार्ज्ड पैट्रॉल मोटर है जिसकी पावर 210 एचपी पीक पॉवर जनरेट होगी. 

ज़ेटा का साइज पहले से बड़ा होगा और ज्यादा भी. इसमें बड़ी टच स्क्रीन, डिजिटल कॉकपिट इसकी खासियत को दर्शाएगी. सेफ्टी की यदि बात की जाये तो इसमें रियर ट्रैफिक अलर्ट, ऑटोनॉमस इमरजेंसी ब्रेकिंग, लेन कीपिंग सिस्टम, फॉरवर्ड कोलिजन वार्निंग, अडेप्टिवे क्रुज़े कंट्रोल जैसे खास फीचर्स को डाला गया है.यह कार एस, एसई, एसईएल, एसईएल प्रीमियम और आर लाइन में उपलब्ध हो सकेगी. इसकी कीमत 11.8 लाख से काम होगी.   

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com