भारत की यात्रा पर आए इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू आज गुजरात दौरे पर होंगे. इस दौरान वह पीएम मोदी के साथ अहमदाबाद एयरपोर्ट से गांधी आश्रम तक रोड शो करेंगे. यह रोड शो तकरीबन 8 किलोमीटर का होगा जो सुबह 10 बजे शुरू होगा. रोड शो खत्म करने के बाद पीएम मोदी, नेतन्याहू के साथ साबरमती आश्रम जाकर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के बारे में जानेंगे. मोदी और जापानी प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने भी पिछले साल सितंबर में यहां रोड शो किया था. 

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के स्वागत के लिए अहमदाबाद में खास तैयारी की गई है. वहां सड़क के किनारे तकरीबन 50 मंच तैयार किये जाएंगे और देश के विभिन्न राज्यों के लोग नेतन्याहू का स्वागत करेंगे. दोनों नेता दो सेंटर ऑफ एक्सीलेंस भी जाएंगे और इस तरह के एक अन्य केंद्र का उद्घाटन करेंगे.

12.30 बजे दोनों नेता बावला में आईक्रिएट सेंटर पर पहुंचेंगे, आईक्रिएट सेंटर पर 1500 से ज्यादा गुजराती बिजनेसमैन के साथ लंच वे करेंगे. वहां से दोनों प्रधानमंत्री दोपहर 2 बजे  प्रांतीज सबरकांथा जिले जाएंगे. अहमदाबाद से 80 किमी दूर यहां सेंटर ऑफ एक्सलेंस फॉर वेजिटेबल का दौरा करेंगे.

इस दौरान इस्राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक विशेष उपहार भेंट करेंगे. नेतन्याहू अपने भारतीय दोस्त (प्रधानमंत्री मोदी) को समुद्री पानी को पीने लायक बनाने वाली प्रौद्योगिकी से लैस एक जीप भेंट करेंगे. पिछले साल इस्राइल के ओल्गा बीच पर दोनों नेताओं ने इस जीप से यात्रा की और प्रौद्योगिकी का इस्तेमाल करते हुये साफ पानी पीया था. ऐसा बताया जा रहा है कि पीएम मोदी भी नेतन्याहू को खास तोहफा देंगे.