बिहार में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 2310 पहुंची, एक दिन में कोविड- 19 के 144 नए मामले आए सामने

 बिहार में कोरोना का कहर जारी है। आज सुबह आई जांच रिपोर्ट में अबतक कोविड- 19 के नए 144 मरीज मिले हैं, जिसके बाद राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2310 हो चुकी है। बता दें कि पिछले 24 घंटे के भीतर कोरोना के 323 नए मरीज मिले हैं। कल 2721 सैम्पल्स की जांच की गई थी जिसमें 212 मरीज पॉजिटिव मिले। अबतक 629 मरीज स्वस्थ होकर अस्पताल से घर जा चुके हैं तो वहीं अबतक 11 कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हो चुकी है।

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक सुबह 10 बजे तक 61,220 सैंपल्स की जांच हो चुकी है, 1414 सैंपल्स की जांच सैंपल्स की जांच जारी है। बता दें कि शनिवार को कुल 179 नए मरीज मिले थे और इस तरह बीते 24 घंटे के भीतर को 323 नए कोरोना मरीज सामने आए हैं जिसमें प्रवासी मजदूरों की संख्या ज्यादा है।

क्वारंटाइन सेंटर में प्रवासी मजदूर की मौत, इलाज के अभाव में तोड़ा दम

औरंगाबाद जिले के मुफ्फसिल थाना के परसडीह पंचायत के मध्य विद्यालय दोसमा क्वारंटाइन सेंटर में शनिवार को प्रवासी मजदूर इंदल सिंह (45 वर्ष) की मौत हो गई। इंदल चार दिन पहले ट्रेन से अहमदाबाद से औरंगाबाद लौटा था। क्वारंटाइन सेंटर में रहा था कि शुक्रवार शाम तबीयत खराब हुई और शनिवार सुबह करीब 11 बजे मौत हो गई।

औरंगाबाद बीडीओ प्रभाकर कुमार सिंह ने बताया कि क्वारंटाइन सेंटर में प्रवासी मजदूर की मौत हुई है। मौत का कारण कोरोना है या कुछ और यह जांच के बाद पता चलेगा।

बिहार ने पंजाब को छोड़ा पीछे 

बिहार के इन आंकड़ों के सामने आने के साथ ही बिहार ने अब पंजाब को पीछे छोड़ते हुए कोरोना प्रभावित टॉप 10 राज्यों में अपना नाम शामिल कर लिया है। गौरतलब है कि पिछले आठ दिनों में बिहार में कोरोना के मामले तेजी से बढ़े हैं। इनमें से अधिकतर कोरोना संक्रमित दूसरे राज्यों से लौटने वाले प्रवासी मजदूर हैं।

बता दें कि तीन मई के बाद आए प्रवासियों में कोरोना के सबसे अधिक मामले मिले हैं, जिसमें सबसे अधिक दिल्ली से 133, महाराष्ट्र से 293, गुजरात से 212, हरियाणा से 80, पश्चिम बंगाल से 62, राजस्थान से 45, यूपी से 41 मामले सामने आए हैं।

वहीं, तेलंगाना से 38, कर्नाटक से 19, तमिलनाडु से 14, पंजाब से 12, एमपी से 10, झारखंड से सात, चंडीगढ़ और छत्तीसगढ़ से चार-चार, आंध्र प्रदेश व केरल से तीन-तीन, उत्तराखंड से दो, हिमांचल प्रदेश व ओडिसा से एक कोरोना का मामला राज्य में आया है।

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com