दोमुंहे बालों की समस्या को दूर करता है एवोकेडो

दोमुंहे बालों की समस्या एक ऐसी समस्या है जो अगर बालों में हो जाये तो बालों का बढ़ना रुक जाता है, आज के समय में लगातार बढ़ते प्रदूषण और गलत खानपान के कारण ये  समस्या आम हो गयी है, इसलिए अगर आप अपने दोमुंहे बालों की समस्या से छुटकारा पाना चाहते है तो एवोकाडो का इस्तेमाल करे, इसके इस्तेमाल से बालों से जुड़ी  सभी समस्याएं दूर हो जाती हैं और दोमुंहे बालों की समस्या से भी छुटकरा मिलता है. एवोकाडो में भरपूर मात्रा में फैटी अमीनो एसिड मौजूद होता है जो आपके डैमेज बालों को रिपेयर करने में सहायक होता है.

1- दोमुंहे बालों की समस्या से छुटकारा पाने के लिए सबसे पहले एक एवोकाडो और एक केले को लेकर मिक्सी में डालकर पीस ले, अब इसे एक बाउल में निकाल और फिर इसमें 4-5 चम्मच गुलाबजल डालकर अच्छे से मिलाएं, अब इस हेयर मास्क को अपने बालों में लगाएं और हलके हाथो से मसाज करें, और एक घंटे के बाद अपने बालों को शैंपू से धो लें. हफ्ते में एक बार इस हेयर मास्क का इस्तेमाल करने से आपकी दोमुंहे बालों की समस्या दूर हो जाएगी.

2- बालों को स्वस्थ बनाये रखने के लिए एक एवोकाडो के पेस्ट में थोड़ा सा बादाम तेल डालकर अच्छे से मिलाएं, अब इसे अपने बालों में लगाएं और एक घंटे के लिए ऐसे ही छोड़ दे, फिर अपने बालों को गुनगुने पानी से धो लें.  हफ्ते में एक बार इसका इस्तेमाल करने से आपके बाल हमेशा स्वस्थ रहेंगे.

Loading...