संयुक्त राष्ट्र ने की बगदाद में हुए आत्मघाती हमलों की कड़ी निंदा की

संयुक्त राष्ट्र। संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंटोनियो गुटरेस ने इराक की राजधानी बगदाद में हुए दो आत्मघाती हमलों की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि संगठन आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में इराक का समर्थन करता रहेगा। गुटरेस के प्रवक्ता के बयान के अनुसार उन्होंने कल दोहराया, संयुक्त राष्ट्र आतंकवाद से लडऩे और देश के पुनर्निर्माण के प्रयासों में इराकी सरकार और वहां के लोगों के साथ पूरा सहयोग करेगा।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सोमवार को शहर के भीड़भाड़ वाले इलाके में 2 आत्मघाती हमलों में कम से कम 35 लोग मारे गए और अन्य 90 लोग घायल हुए थे। इराक में सयुंक्त राष्ट्र महासचिव के विशेष प्रतिनिधि और देश में संयुक्त राष्ट्र सहायता मिशन के प्रमुख जेन कुबिस ने भी सोमवार को हमलों की निंदा करते हुए कहा था कि युद्ध के मैदान में हार के बावजूद आतंकवादी संगठन आम लोगों के लिए खतरा बने हुए हैं।

कुबिस ने ट्वीट में कहा कि मैं इराक के अधिकारियों और लोगों से एकता बनाए रखने का आग्रह करता हूं और लोगों को आंतकवादियों को लक्ष्य को विफल करने के लिए सतर्क रहना होगा जो लम्बे संघर्ष के बाद सुधर रहे देश के हालातों को खराब करना चाहते हैं। महासचिव और उनके विशेष प्रतिनिधि ने पीडि़तों के परिवारों के प्रति अपनी सहानुभूति व्यक्त की और घायलों को शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की।

 
Loading...