Saturday , January 16 2021

ICC वर्ल्ड कप 2019 के लिए इन टीमों के साथ वेस्टइंडीज का क्वालीफायर मैच में होगा मुकाबला

दस टीमों के बीच जिम्बाब्वे में आगामी 4-25 मार्च से शुरु होने वाले आईसीसी वर्ल्ड कप क्वालीफायर मुकाबले में दो बार का वर्ल्ड चैंपियन वेस्टइंडीज का खेलना आकर्षण का केंद्र होगा। क्वालीफायर चार मार्च से 25 मार्च के बीच जिंबाब्वे में खेले जाएंगे। वर्ल्ड कप 2019 के बाकी बचे दो स्थानों के लिए यह मैच खेला जाएगा। गौरतलब है कि आईसीसी के नए नियम के मुताबिक इस बार 10 टीमें वर्ल्ड कप में हिस्सा लेंगी जिसमें मेजबान इंग्लैंड के अलावा वन-डे रैंकिंग की टॉप सात टीमों को अपने आप ही प्रवेश मिला।
वेस्टइंडीज के अलावा अफगानिस्तान, आयरलैंड और जिंबाब्वे 30 सितंबर 2017 की समयसीमा तक आईसीसी वन-डे रैंकिंग में शीर्ष आठ से बाहर रहने के कारण वर्ल्ड कप 2019 के लिए सीधे क्वालीफाई करने से चूक गए। इन चार टीमों के अलावा आईसीसी वर्ल्ड क्रिकेट लीग में शीर्ष चार स्थानों पर रहने वाले हांगकांग, नीदरलैंड, स्काटलैंड और पापुआ न्यूगिनी भी क्वालीफायर में हिस्सा लेंगी। बाकी दो टीमों की पुष्टि नामीबिया में आठ से 15 फरवरी के बीच होने वाले आईसीसी वर्ल्ड क्रिकेट लीग डिवीजन दो मैचों से होगा, जिसमें कनाडा, कीनिया, नामीबिया, नेपाल, ओमान और संयुक्त अरब अमीरात भाग लेंगे।
आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप क्वालीफायर में भाग लेने वाली टीमों को पांच-पांच टीम के दो ग्रुप में बांटा गया है। वेस्टइंडीज, आयरलैंड, नीदरलैंड, पापुआ न्यूगिनी और आईसीसी वर्ल्ड क्रिकेट लीग डिवीजन दो की विजेता टीम ग्रुप ए में तथा अफगानिस्तान, जिंबाब्वे, स्काटलैंड, हांगकांग और आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड लीग डिवीजन दो की उपविजेता टीम ग्रुप बी में हैं।ग्रुप राउंड में प्रत्येक टीम एक दूसरे से भिड़ेगी। प्रत्येक ग्रुप से टॉप तीन टीमें सुपर सिक्स में जाएंगी। ग्रुप राउंड में एक दूसरे से नहीं भिड़ने वाली टीमें सुपर सिक्स में आमने सामने होंगी। फाइनल में पहुंचने वाली टीमें वर्ल्ड कप में जगह बनाएंगी।
 
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com