Sunday , January 24 2021

UP: सीएम योगी की अध्यक्षता में होने वाली कैबिनेट बैठक में कई अहम प्रस्तावों को मिल सकती है मंजूरी…

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में मंगलवार को होने वाली कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों को हरी झंडी मिलने की संभावना है। बैठक में उप्र के कुछ शहरों में मेट्रो रेल परियोजना के संशोधित डीपीआर को मंजूरी मिल सकती है। सूत्रों के मुताबिक, कैबिनेट की बैठक में इसके अलावा अन्य कई महत्वपूर्ण प्रस्तावों को भी पेश किया जा सकता है।

सूत्रों ने बताया कि आवास विभाग ने कानपुर, मेरठ व आगरा में मेट्रो रेल परियोजना शुरू करने के लिए केंद्रीय नीति के आधार पर संशोधित डीपीआर कैबिनेट मंजूरी के लिए भेजा है। राज्य सरकार कैबिनेट से मंजूरी के बाद इन तीनों शहरों के प्रस्तावों को केंद्र से मंजूरी के लिए भेजेगी।

सूत्रों के मुताबिक, कैबिनेट की बैठक में इसके अलावा लखनऊ नगर निगम सीमा विस्तार का प्रस्ताव भी मंजूरी के लिए रखा जा सकता है। लखनऊ नगर निगम सीमा में 88 नए गांवों को शामिल करने का प्रस्ताव है।

कैबिनेट मंजूरी के बाद इन गांवों में शहरी सुविधाएं विकसित की जाएंगी। इसके अलावा ग्रेटर नोएडा भवन निर्माण नियमावली और ग्रेटर नोएडा में औद्योगिक टाउनशिप संबंधी प्रस्ताव को भी मंजूरी के लिए रखा जा सकता है।

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com