Saturday , January 16 2021

एक्टर फरहान अख्तर ने किया बॉलीवुड को लेकर इस बड़े खुलासे का पर्दाफाश कहा…

#MeToo कैंपेन आजकल सोशल मीडिया पर एक प्लेटफॉर्म के तौर पर उतरा है। इसमें बॉलीवुड के तमाम लोग अपनी जिंदगी से जुड़ें कड़वे अनुभवों को साझा करते हैं। बता दें कि इस प्लेटफॉर्म के जरिए कई बॉलीवुड हस्तियां मदद के लिए आगे भी आई हैं…एक्टर फरहान अख्तर ने किया बॉलीवुड को लेकर इस बड़े खुलासे का पर्दाफाश कहा...

बता दें कि बॉलीवुड में लगातार बढ़ रहे यौन उत्पीड़न, घरेलू हिंसा जैसे मुद्दों से लोगों को जागरूक करने के लिए ये प्लेटफॉर्म स्थापित किया गया है और इस सामाजिक कार्य से एक्टर फरहान अख्तर MARD फाउंडेशन के जरिए जुड़े हैं। उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में यौन शोषण होने पर कहा कि ऐसे मामलों में पीड़ित का सामने आना बहुत ही जरूरी है। 

हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान जब फरहान अख्तर से बॉलीवुड में हो रहे सैक्सु्ल हरासमेंट के बारे में पूछा गया तो उनका जवाब था कि वे इस मामले में सिर्फ अपने बारे में ही बताएंगे। अगर किसी के साथ बॉलीवुड में ऐसा कुछ भी हो रहा है तो उसे इस प्लेटफॉर्म पर आकर अपनी दास्तां बतानी होगी। अगर कोई गलत के खिलाफ अपनी आवाज उठाएगा तो लोग जरूर सुनेंगे। वैसे यह सब कभी मेरे साथ नहीं हुआ, ना ही मेरे जानने वालों के साथ।

वहीं, जब फरहान से MARD संस्था को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि ये संस्था सिर्फ बॉलीवुड में हो रहे सैक्सुअल हरासमेंट के लिए नहीं बल्कि पूरे देश में हो रही ऐसी हरकतों पर लगाम लगाने के लिए हैं। फरहान ने कहा ‘मैं देश से हूं, समाज से हूं। बता दें, MARD फाउंडेशन और पॉपुलेशन फाउंडेशन ने महिलाओं के खिलाफ हो रहे अत्याचारों से लड़ने के लिए एक ऑनलाइन कैंपन खोला हुआ है।’

फरहान ने ये भी बताया कि इस कैंपेन की शुरुआत 2013 में की थी। ये उस वक्त की बात है जब पूरे देशभर में दिल्ली में हुए निर्भया कांड को लेकर गुस्सा फूटा हुआ था। ‘मुझे लगता है कि कोई अप्रिय घटना होने के बाद जो गुस्सा मैं महसूस करता था वह सिर्फ हमारे घरों तक सीमित था। लेकिन धीरे-धीरे मुझे लगा क्यों ना ये गुस्सा कैंपेन में बदल दूं। MARD फाउंडेशन निर्भया कांड की ही देन है। 

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com