Sunday , December 5 2021

अमेरिका में नस्लवादी टिप्पणियों के बाद भी जीते भारतीय मूल के मेयर

भारतीय मूल के अमेरिकीयों पर हमेशा से नस्लवादी टिप्पणी होती रही है कभी उन्हें बाहरी कहा जाता है तो कभी आतंकी लेकिन पिछले दिनों हुए अमेरिकी स्टेट के चुनावों में भारतीयों ने आसानी से बाजी मार ली। ये हैं भारतीय मूल के रवि भल्ला और फाल्गुनी पटेल।अमेरिका में नस्लवादी टिप्पणियों के बाद भी जीते भारतीय मूल के मेयर

न्यूजर्सी में हुए मेयर के चुनावों में होबोकेन का चुनाव जीतने के बाद अपने सपोर्टरों से कहा कि मुझ पर और हमारे समुदाय पर, हमारे राज्य और देश पर विश्वास करने के लिए धन्यवाद दिया साथ ही उन्होंने चुनाव जीतने के बाद कहा कि अब समय आ गया है कि हम मिलकर काम करें और अपने शहर को आगे बढ़ाएं। पटेल न्यू जर्सी के एडिसन काउंटी के एजुकेशन बोर्ड जीती हैं। इसबार मानका धींगरा वाशिंग्टन से और  विन गोपला न्यू जर्सी से जीती हैं।  जबकि पांचवी बड़ी विजेता डिंपल अजमेरा सिटी काउंसिल चारलोट्टे नॉर्थ कैरोलीना से चुनाव जीती हैं।
 

The New York Times 

@nytimes

 

Ravi Bhalla is the first Sikh elected mayor in New Jersey, and one of only a few Sikhs to become mayor of a U.S. city http://nyti.ms/2hgXuER 

Ravi Bhalla of Hoboken is the first Sikh elected mayor in New Jersey, and one of only a few to become mayor nationwide.

In a City of Firsts, Hoboken Elects a Sikh as Mayor

Ravi Bhalla is the first Sikh to be elected mayor in New Jersey, and one of only a few Sikhs to become mayor of an American city.

nytimes.com

रवि भल्ला पहले सिख हैं जो अमेरिका सिटी के मेयर बने हैं

बता दें कि रवि भल्ला पहले सिख हैं जो अमेरिका सिटी के मेयर बने हैं।  अमेरिका में 7 नवंबर को  गर्वनर, लैजिसलैटिव, म्यूनिसिपल और स्कूल बोर्ड के स्टेट एक्सक्यूटिव के चुनाव हुए। ये चुनाव न्यू जर्सी, वर्जीनिया और दूसरे राज्यों में चुनाव किए गए। भल्ला और पटेल को लेकर इस चुनाव में देश ही नहीं विश्व को भी आकर्षित किया था। इनदोनों पर नस्लीय टिप्पणियां की गई थीं।

बता दें कि रवि भल्ला पहले सिख हैं जो अमेरिका सिटी के मेयर बने हैं।  44 के भल्ला ने अपने एक इंटरव्यू में कहा कि मैं जीत और हार दोनों के लिए तैयार था। अब जब मैं जीत चुका हूं तो मैं होबोकेन को आगे ले जाने के लिए काम करुंगा।  भल्ला पिछले 17 साल से यहां के निवासी हैं। वह सिटी काउंसिल का चुनाव 2009 और 2013 में दो बार जीत चुके हैं।

Loading...

Join us at Facebook