बॉलीवुड के मशहूर एक्टर नील नितिन मुकेश आज मना रहे अपना जन्मदिन….

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता नील नितिन मुकेश का आज जन्मदिन है. बता दे कि, नील नितिन मुकेश का जन्म 15 जनवरी 1982 को मुंबई में हुआ था. वह बॉलीवुड के मशहूर गायक मुकेश के पोते हैं. उनके पिता का नाम नितिन मुकेश माथुर हैं, जो हिंदी सिनेमा में पार्श्व गायक हैं उनकी माँ का नाम निशि मुकेश माथुर हैं.

बात करे नील नितिन मुकेश की शिक्षा के बारे में तो उन्होंने अपनी शुरूआती पढ़ाई ग्रीनलान हाईस्कूल मुंबई से पूरी की. बता दे कि, उनका पूरा परिवार संगीत से ताल्लुकात रखता है, उसके बाद भी उन्होंने एक्टिंग में अपना करियर चुना. नील नितिन मुकेश ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत फिल्म ‘जॉनी गद्दार’ से की थी. इस फिल्म के जरिये उन्होंने अपने अभिनय को लोहा मनवा लिया था.

यही नहीं बल्कि, इस फिल्म के लिए वह फिल्मफेयर अवार्ड्स के लिए सर्वश्रेष्ठ नवोदित कलाकार के लिए नामंकित भी हुए थे. इस फिल्म के बाद वह निर्देशक कबीर खान की फिल्म ‘न्यूयॉर्क’ में नजर आये. इस फिल्म में उनके अलावा कैटरीना कैफ और जॉन अब्राहम भी दिखाई दिए थे. खास बात यह है कि इस फिल्म के लिए नील नितिन मुकेश को सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता के तौर फिल्मफेयर अवार्ड्स में नामंकन मिला था. उन्होंने अपने करियर में कई फिल्मों में काम किया. नील सूरज बड़जात्या की फिल्म ‘प्रेम रत्न धन पायो’ में सलमान खान के साथ नजर आये थे. इस फिल्म में उन्होंने सलामन के सौतेले भाई की भूमिका निभाई थी.

Loading...