ऐसा काम के लिए हुई म्यूजियम में इस समझदार कुत्ते की भर्ती

कुत्ते कितने वफादार होते हैं इस बात को हमे बताने की ज़रूरत नहीं है. हर कोई जानता है कुत्तों के बारे में और हर कोई उन्हें पहचानता भी है. अगर आपने भी कुत्ते को पाला है तो इस बात को आप अच्छे से समझ सकते हैं कि कुत्ते कितने समझदार और वफादार होते हैं. इन्हे हमेशा ही इंसानों का सबसे सच्चा दोस्त माना जाता है. इसी के चलते लोग घर में भी कुत्ते पालते हैं और बहुत सी जगह पुलिस वाले भी इनका इस्तेमाल करते हैं.

आज हम एक ऐसा ही कुत्ते की बात कर रहे हैं जो एक अजीब काम के लिए भर्ती हुआ है. आपको बता दे, कुछ दिन पहले बोस्टन म्यूजियम ऑफ फाइन आर्ट्स ने एक Riley नाम के कुत्ते को अप्वाइंट किया है. इसे सुनकर आप भी यही समझ रहे होंगे कि इसकी भर्ती म्यूजियम की देखभाल करने के लिए हुई है. लेकिन आप गलत हैं आपको बता दे, रिले को म्यूजियम की सुरक्षा के लिए नहीं बल्कि म्यूजियम में रखें आर्ट वर्क को कीड़े मकौड़ों से बचाने के लिए अप्वाइंट किया गया है.

इसका एक ट्विटर वीडियो भी वायरल हो रहा है जिसमे इस बात की जानकारी दी गयी है. म्यूजियम प्रशासन के अनुसार उन्हें इस बात का खतरा था कि म्यूजियम में रखे आर्ट वर्क को कीड़े मकौड़े डैमेज कर सकते हैं. बस इसी के लिए रिले को म्यूजियम के लिए अपॉइंट किया गया है.

Loading...