आपके घर में इस स्थान में छिपा बैठा हो सकता है कोरोना वायरस, आइये जाने…..

दुनिया भर में कोरोना वायरस का कहर मंडरा रहा है इसी बीच वैज्ञानिको एक नयी खोज कर रहे है जिसने सबको चौका दिया वो ये कि सिर्फ वायरस ग्रसित व्यक्ति के संपर्क में आने से ही नहीं बल्कि आपके घर के बाथरूम के पाइप से भी वायरस आपके घर में प्रवेश कर सकता है। इस खबर से डॉक्टर्स भी सकते में है और इस आर्टिकल में हम आपके साथ शेयर करने जा रहे है की ऐसा कैसे संभव हुआ, तो देर किस बात की है आइये जानते है इसके बारे में………………..

हांगकांग में कोरोना वायरस की दहशत की वजह से घरों को खाली कराया गया है। इस वायरस के डर की वजह से कई अपार्टमेंट ब्लॉक कर दिए गए हैं। यह इसलिए किया गया है कि कहीं ये खतरनाक वायरस पाइप लाइन के जरिए एक घर से दूसरे घर तक न पहुंच जाए। हांगकांग के स्वास्थ्य अधिकारियों का कहना है कि दो भिन्न-भिन्न फ्लोर पर रहने वाले लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं। ये लोग जिस अपार्टमेंट में रहते हैं वो गगनचुंबी है। इस सोसाइटी में रहने वाली 62 साल की एक महिला कोरोना वायरस से संक्रमित थी। एक हफ्ते बाद ही इसी सोसाइटी में एक 75 साल के बुजुर्ग भी कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए। ये दोनों ही लोग अलग-अलग कमरों में ऊपर-नीचे रहते थे। इसके बाद इस सोसाइटी मेंं कोरोना वायरस के तीन नए मामले सामने आ गए। महिला के पति, बेटा और उसकी पत्नी भी कोरोना वायरस की चपेट में आ गए। इससे सोसाइटी में दहशत मच गई और लोग कहने लगे कि यह खतरनाक वायरस बाथरूम के पाइप के जरिए एक घर से दूसरे घर में फैल रहा है। इसके बाद स्वास्थ्य अधिकारियों ने सोसाइटी के उस फ्लोर को ही खाली करा दिया। जो महिला इस वायरस से संक्रमित थी वो दसवें फ्लोर पर रहती थी और उसके बाद जो व्यक्ति संक्रमित हुआ वो सातवें फ्लोर पर रह रहा था।

इस कार्य के दौरान स्वास्थ्य अधिकारियों ने तीस फ्लोर की इस पूरी बिल्डिंग को ही खाली कर दिया। इस बिल्डिंग के टॉयलेट पाइप एक-दूसरे से जुड़े हुए थे। ऐसे में वैज्ञानिक इस बात का पता लगा रहे हैं कि किसी व्यक्ति के संपर्क में आने के अलावा क्या यह वायरस पाइप लाइन के जरिए भी एक घर से दूसरे घर में पहुंचकर लोगों को अपनी चपेट में ले सकता है।

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com