Monday , February 17 2020

कटोरी वैक्स करने से होते है कई फायदे, अनचाहे बालो के लिए बेहतर विकल्प

अपनी स्किन से अनचाहे बालो को हटाने के लिए हम कई मशक्त करते है इनमे से कई तरीके दर्दभरे भी होते है , लेकिन ये सभी तरीके हांथो पैरो के लिए तो ठीक है लेकिन चेहरे से अनचाहे बालो को हटाने के लिए आप उन तरीको का इस्तेमाल नहीं कर सकते है जैसे की वैक्सिंग जो की हांथो में उसे की जाती है क्योकि ये चेहरे की स्किन के लिए नुकसानदायक होती है ऐसे में आपके पास एक विकल्प बचता है वो है थ्रेडिंग का लेकिन चेहरे में थ्रेडिंग चलाने से स्किन रफ़ हो जाती है और दर्द भी बहुत होता है ऐसे में आपकी समस्या का सही चुनाव होगा कटोरी वैक्स , जी हाँ , चेहरे पर कटोरी वैक्स का इस्तेमाल कर चेहरे से अनचाहे बालो को मिनटों में बिना किसी दर्द के हटाया जा सकता है आइये जानते है इस वैक्स के बार में साथ ही इसके फायदों के बारे में  ……………..

कटोरी वैक्स में एक मेटल की कटोरी में वैक्स होता है जिसका इस्तेमाल अनचाहे बालों को हटाने के लिए करते हैं। इसके इस्तेमाल के लिए सबसे पहले कटोरी को गर्म कर लें ताकि वैक्स पिघल जाए। फिर इसे आंच से उतार कर थोड़ा ठंडा करें (इतना कि आपकी स्किन इसके टेम्परेचर को सह ले और जलने की परेशानी ना हो)। इसके बाद इसे चेहरे के उन हिस्सों पर जहां अनचाहे बाल होते हैं वहां अप्लाई करें। थोड़ी देर बाद जब ये वैक्स टाइट लगने लगे तो इसे बालों की ग्रोथ के उल्टे डायरेक्शन में खींचकर निकाल लें। अगर आपके चेहरे पर काफी ज़्यादा बाल हैं, तो ये ऑप्शन आपके लिए परफेक्ट है।

कटोरी वैक्स करने से कई फायदे होते है इस वैक्स में अन्य तरीको की अपेक्षा कई फायदे होते है जैसे कि थ्रेडिंग करने के कुछ ही दिनों बाद चेहरे के अनचाहे बाल वापस आ जाते हैं। पर वैक्स इन्हें जड़ से खत्म करता है और इसलिए लंबे वक्त तक हेयर वापस नहीं आते हैं। ये अनचाहे बालों के साथ चेहरे पर मौजूद ब्लैकहेड्स की परेशानी से भी राहत दिलाता है। कटोरी वैक्स का एक और फायदा ये है वो ये की वैक्सिंग कराते रहने से हेयर फॉलिकल डैमेज होती है जिससे हेयरग्रोथ भी कम हो जाती है। जिस तरह शरीर के बाकी हिस्सों में वैक्स कराने से टैनिंग कम होती है इसलिए कटोरी वैक्स से आपके चेहरे की टैनिंग भी हटेगी। इसके साथ जिद्दी ब्लैकहेड्स भी वैक्सिंग से निकल जाते हैं।

अंततः अनचाहे बालो से लम्बे समय तक छुटकारा पाने के लिए कटोरी वैक्स एक अच्छा विकल्प है साथ ही इसके इस्तेमाल से दर्द भी काफी कम होता है। लेकिन इसे सेंसिटिव स्किन वालो को इस्तेमाल नहीं करना चाहिए क्योकि इसके इस्तेमाल से चेहरे पर दाने आ सकते है। लेकिन अगर ये आपके स्किन को सूट कार जाए तो इसके फायदे आपकी स्किन को निखार सकते है और ानिक फायदे प्रदान करते है।

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com