Thursday , December 3 2020

इजरायल के PM से मुलाकात के बाद विवादों में फसी भारतवंशी प्रीति का मंत्री पद से इस्तीफा

ब्रिटेन में उभरती राजनीति का सितारा मानी जाने वाली भारतीय मूल की प्रीति पटेल ने विवादों में फंसने के बाद इस्तीफा देना पड़ा है. इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से गोपनीय मुलाकात के बाद प्रीति ने अपने पद से इस्तीफा दिया है.इजरायल के PM से मुलाकात के बाद विवादों में फसी भारतवंशी प्रीति का मंत्री पद से इस्तीफा

दरअसल, अगस्त में कंजर्वेटिव पार्टी की नेता प्रीति पटेल ने इजराइल दौरे के समय वहां प्रधानमंत्री से गोपनीय मुलाकात की थी. इसे राजनयिक प्रोटोकोल का उल्लंघन माना गया था. इस मामले को लेकर ब्रिटेन की प्रधानमंत्री टेरीजा मे ने प्रीति पटेल को तलब किया था.

ब्रिटिश प्रधानमंत्री के कार्यालय से प्रीति पटेल के इस्तीफे की जानकारी दी. भारतीय मूल की मंत्री ने अपने इस्तीफे में कहा, ”मेरी इजराइल के प्रधानमंत्री से मुलाकात पद के उच्च मानकों के अनुसार नहीं थी. हालांकि मेरा इरादा गलत नहीं था. मैं अक्सर ही पारदर्शिता और खुलेपन को आगे बढ़ाने का काम किया. हालांकि इजराइल के पीएम से मेरी मुलाकात पारदर्शिता और खुलेपन के मानकों के अनुरूप नहीं थी. लिहाजा मैं अपने पद से इस्तीफा दे रही हैं.”

इस दौरान प्रीति पटेल ने टेरीजा सरकार और जनता से माफी भी मांगी. हालांकि अभी तक यह साफ नहीं हो पाया है कि प्रीति पटेल की जगह अब किसको मंत्रिपरिषद में शामिल किया जाएगा.

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com