Friday , January 15 2021

इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू को एयरपोर्ट लेने जाएंगे पीएम मोदी

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के भारत दौरे को पीएम नरेंद्र मोदी स्पेशल बनाने में कोई कमी नहीं छोड़ना चाहते। पीएम मोदी प्रोटोकॉल तोड़ नेतन्याहू और उनकी पत्नी सारा को एयरपोर्ट लेने भी जाएंगे। नेतन्याहू के दौरे से पहले 15 साल पहले इजरायल के तत्कालीन पीएम ऐरल शेरॉन ने 2003 में भारत का दौरा किया था। पीएम मोदी के पिछले साल जुलाई में हुए इजरायल दौरे के दौरान नेतन्याहू ने मोदी का किसी धार्मिक गुरु जैसा स्वागत किया था। अधिकारियों के मुताबिक मोदी का स्वागत पोप या अमेरिका के राष्ट्रपति के स्वागत समान था।इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू को एयरपोर्ट लेने जाएंगे पीएम मोदी

मोदी और नेतन्याहू का दिल्ली में पहला स्टॉप तीन मूर्ति स्मारक पर होगा। यहां दोनों प्रधानमंत्री करीब एक 100 साल पहले हुए हाइफा के युद्ध में लड़ी 3 भारतीय रेजिमेंट की याद में पुष्प अर्पित करेंगे। इसके बाद ही तीन मूर्ति हाइफा चौक और तीन मूर्ति मार्ग का नया नाम तीन मूर्ति हाइफा मार्ग औपचारिक रूप से हो जाएगा। 

भारत के तीन राज्यों (जोधपुर, हैदराबाद और मैसूर) से इजरायल में भेजे गए सैनिकों के नाम पर तीन मूर्ति चौक का नाम रखा गया था। तीनों राज्यों के सैनिकों को मुस्लिम तुर्कों से फिलिस्तीनी लोगों की मुक्ति के लिए भेजा गया था। भारतीय रेजिमेंट ने हाइफा को संयुक्त शक्तियों से जीत लिया था। इस लड़ाई में 44 भारतीय जवानों की जान गई थी। 

नेतन्याहू की पहली आधिकारिक मुलाकात विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के साथ होगी। रविवार रात पीएम मोदी नेतन्याहू के लिए खास पर्सनल डिनर भी होस्ट करेंगे। मोदी के इजरायल दौरे के दौरान उनकी पसंद का खाना बनाने के लिए भारतीय मूल के शेफ को लगाया गया था। 

सोमवार से नेतन्याहू के दौरे का आधिकारिक काम शुरू होगा। राष्ट्रपति भवन में उनका स्वागत किया जाएगा और पीएम के साथ उनकी मीटिंग भी तय है। डेलिगेशन लेवल की मीटिंग के बाद आधिकारिक लंच होगा और फिर व्यापारिक सम्मेलनों का दौर शुरू होगा। 

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com