12 फरवरी को है हग डे, जानिए साथी को गले लगाने के फायदे

आप सभी जानते ही होंगे कि इन दिनों वेलेंटाइन वीक चल रहा है और कल इस वीक का छठवा दिन है जिसे हग डे कहा जाता है। ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं क्‍यों, कैसे और कब मनाया जाता है हग डे?

हग का आशय – पहले तो आपको बता दें कि हग का मतलब है गले लगाना या बाहों में भरना। वहीं हग डे (Hug day) जो वैलेंटाइन वीक का एक बहुत ही खास दिन होता है और यह 12 फ़रवरी के दिन पूरी दुनिया में मनाते हैं। ऐसे में प्यार करने वालो के लिए बहुत ही खास दिन होता है, क्योंकि इस दिन सभी साथी एक दूजे को बाहों में भरते हैं। आपको बता दें कि गले लगने को भारत में इसे जादू की झप्पी भी कहा जाता है।

हग डे का क्या फायदा – कहा जाता है किसी को गले लगाने से विश्वास और प्‍यार को बढ़ता है। जी हाँ, दरअसल जब हम किसी को गले लगाते है, तो हमारे शरीर में कई हॉर्मोन निकलते हैं, जो हमारे स्वास्थ के लिए अच्छा होता है। कहा जाता है ऐसा करने पर जिससे हम प्यार करते है उसके प्रति हमारा प्यार और विश्वास और भी ज्यादा बढ़ जाता है। वहीं जब कोई अपने प्रेमी को हग करता है तो उसके प्रति साथी के मन में अथाह प्यार उमड़ता है जो वह शब्दों में बयान नहीं कर पाता और गले लग जाता है।

कैसे लगाए गले – अपने साथी को किसी निजी स्‍थान पर हग कर रहे है, तो उसे कसकर पकड़ लें। उसके बाद उसे अपनी बांहों में भर ले। अब अपने साथी को आप कुछ मिनटों तक हग करें और अगर आप अपने साथी को सार्वजनिक जगह पर हग कर रहे हैं, तो कुछ ही सेकेंड तक हग करें। जी हाँ, इसी के साथ अगर आप अपने खास दोस्त को हग कर रहे है, तो केवल छोटी सी प्यार की झप्पी वाली हग कर सकते है। जी दरअसल अगर आप दोस्तों को हग करना चाहते है, तो आपको उनके साथ साइड हग करना चाहिए। जी हाँ, यह हग काफी बेहतरीन माना जाता है। आप अपने दूर के दोस्त या परिवार के कुछ ख़ास लोगो को हग करना चाहते है तो एक फॉर्मल सा साइड हग कर सकते है, जिसमे केवल एक दूजे का कंधा जुड़े।

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com